आधी रात के बाद हो रही है बिजली चोरी की चेकिंग, ढेरों के खिलाफ FIR

By: Inextlive | Publish Date: Tue 14-Nov-2017 04:34:34   |  Modified Date: Tue 14-Nov-2017 04:38:43
A- A+
आधी रात के बाद हो रही है बिजली चोरी की चेकिंग, ढेरों के खिलाफ FIR
अधीक्षण व अधिशाषी अभियंता सहित बिजली विभाग के अफसर चोरी की हकीकत देख हैरत में पड़े तेलियरगंज के जोंधवल में कारपोरेशन की टीम ने सुबह चार से छह बजे तक चलाया अभियान

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इसी महीने की शुरुआत में शासन के निर्देश पर प्रदेश में बिजली चोरों के खिलाफ भोर में अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था. यह खबर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी. इसका असर सोमवार को तब दिखा जब विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन के अधीक्षण अभियंता रत्‍‌नेश राय व अधिशाषी अभियंता बीके सक्सेना की अगुवाई में कारपोरेशन व शिवकुटी थाने की फोर्स ने भोर में चार बजे तेलियरगंज के जोंधवल इलाके में चेकिंग शुरू की. इस दौरान सामने आए बिजली चोरों को देख अधिकारी हैरत में पड़ गए.

 

दो घंटे में 52 के खिलाफ एफआईआर

भोर में चार से छह बजे तक अभियान चला. अचानक हुई कार्रवाई से इलाके में अफरातफरी मच गई. एक-एक घर में बिजली कनेक्शन चेक किया गया. इस दौरान कटिया डालकर बिजली चोरी करते मिले 52 लोगों के खिलाफ शिवकुटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई. 12 लाख रुपए जुर्माना भी वसूला गया.

 

शाम को सूचना, भोर में कार्रवाई

बिजली चोरी व कटियामारी के खिलाफ जिस अभियान की शुरुआत पावर कारपोरेशन ने सोमवार को की वह हर दूसरे दिन एक इलाके में चलेगा. इसके लिए एक दिन पहले शाम को फोर्स की डिमांड के लिए संबंधित थाने को सूचना दी जाएगी. विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन के अधिशाषी अभियंता बीके सक्सेना ने बताया कि थाने में सिर्फ फोर्स की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी जाएगी. जब टीम कार्रवाई के लिए निकलेगी तभी फोर्स को संबंधित इलाके की जानकारी दी जाएगी.

 

शासन के निर्देश पर भोर में कार्रवाई के लिए अधिकारियों के साथ पूरी टीम पहुंची तो आश्चर्यचकित रह गया कि कैसे-कैसे लोग बिजली चोरी कर रहे हैं. बिजली चोरी में 52 लोगों के खिलाफ शिवकुटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है और 12 लाख रुपया जुर्माना वसूला गया है.

आरपी सिंह, एसडीओ, तेलियरगंज सब स्टेशन