RANCHI : झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत अपनी टीम के साथ दो दिवसीय दौर पर सोमवार को रांची पहुंचे। रांची एयरपोर्ट पर झारखंड के चीफ इलेक्शन ऑफिसर झारखंड पीके जाजोरिया, रांची डीसी विनय कुमार चौबे और रांची एसएसपी ने प्रभात कुमार ने उनका स्वागत किया। मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत को रांची एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ चुनाव आयुक्त एसएस ब्रम्हा, डॉ। नसीम जैदी, उपचुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा भी रांची आए हैं।

मान्यताप्राप्त राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत ने शाम को मान्यताप्राप्त राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग की। इसमें वोटर लिस्ट से संबंधित समस्याओं, वोटर लिस्ट के सही प्रकाशन, चुनाव के दौरान संवदेनशील और अतिसंवदेनशील बूथों पर सुरक्षा के उपाय, चुनाव प्रचार और चुनावी खर्च के साथ ही झारखंड में कब चुनाव कराए जाए इसको लेकर भी मीटिंग की।

कमिश्नर और डीसी के मीटिंग आज

दो दिवसीय दौरे पर रांची आए मुख्य चुनाव आयुक्त और उनकी टीम मंगलवार को सुबह 10 बजे से लेकर 3 बजे तक सभी पांच प्रमंडलों के कमिश्नर और 24 जिलों के डीसी और डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजकर 30 मिनट से लेकर शाम 4 बजकर 30 मिनट तक मुख्य सचिव सजल चक्रवती और डीजीपी राजीव कुमार के साथ चुनाव की तैयारियों पर मुख्य चुनाव आयुक्त की मीटिंग होगी।

साढ़े पांच बजे प्रेस कांफ्रेंस

मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत सुबह 10 बजे 'संसदीय निर्वाचन-2012' पुस्तक का विमोचन करेंगे और इसके बाद शाम साढ़े पांच बजे एटीआई सभागार में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इस दौरान झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों की रिपोर्ट भी मीडिया को देंगे।