- बरेली-बदायूं फोरलेन के लोकार्पण करने बदायूं पहुंचे मुख्यमंत्री

- बरेली में रामगंगा तिराहा पर बांटे 400 ई-रिक्शा

- पैरामेडिकल कॉलेज समेत कई घोषणाएं की, भाजपा-बसपा पर निशाना

बरेली: बरेली मंडल से सीएम अखिलेश यादव ने मंडे को विधानसभा चुनाव 2017 का बिगुल फूंक दिया। बरेली-बदायूं फोरलेन का लोकार्पण करने सीएम बदायूं पहुंचे थे। इस दौरान पार्टी की पहचान, मुद्दे और अगली सरकार बनाने को वोट देने की इल्तजा के साथ विकास का जुबानी खाका पेश किया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चार साल में कराए गए विकास का एक तरह से रिपोर्ट कार्ड रखा। कहा कि जो कहा, वह कर दिखाया। नई उम्मीदों और विकास के लिए नया घोषणापत्र होगा। बदायूं के लोगों से परिवार का पुराना रिश्ता जोड़कर कई सौगात दीं। इस दौरान बसपा और भाजपा पर तंज करना भी नहीं चूके। इसके बाद बरेली में रामगंगा तिराहा पर ई रिक्शा बांटा।

15 मिनट देरी से पहुंचे सीएम

दातागंज रोड स्थित जनसभा में मौसम की खराबी के बावजूद हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। तय समय से कुछ देरी से मुख्यमंत्री पहुंचे लेकिन हाईटेक पांडाल और रंगारंग कार्यक्रम का छौंका लगने से भीड़ को उकताने का मौका नहीं मिला। करीब 10 बजकर 14 मिनट पर मुख्यमंत्री मंच पर आ गए। स्थानीय नेताओं ने जोरदार स्वागत किया, फिर फोरलेन लोकार्पण किया।

विकास का बखान : जनसभा संबोधन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत काम किए हैं। फिर मौका देंगे तो नया घोषणापत्र लाकर काम करेंगे। बदायूं में मेडिकल कॉलेज के साथ अन्य विकास योजनाओं को जोड़ा। बोले, विकास के लिए हम मेट्रो, एक्सप्रेस वे से लेकर सेहतमंद समाज बनाने को कामधेनु योजना के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं

मोदी पर निशाना : इस दौरान मोदी सरकार को निशाने पर रखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान सूखा, ओलावृष्टि जैसी आपदाओं से घिरे लेकिन, केंद्र ने मदद नहीं की। बावजूद इसके अपने छोटे से खजाने से किसानों के 1650 करोड़ रुपये से तकलीफ कम करने का प्रयास किया।

विरोधी बिगाड़ सकते हैं माहौल

अखिलेश बोले, जब विरोधी विकास पर अंगुली नहीं उठा पाते तो बेवजह के लांछन लगाने का प्रयास करते हैं। बदायूं में चर्चित दुष्कर्म की ओर इशारा करके कहा कि ऐसा दोबारा कोशिश हो सकती हैं। विरोधी दलों का नाम लिए बगैर तंज किया कि दो साल में अच्छे दिन तो नहीं लौटे। डिजिटल इंडिया की खोखली बातें हुई और हमने लैपटॉप देकर डिजिटल भारत की ओर कदम बढ़ा दिया।

हाथियों में हलचल नहीं : मुख्यमंत्री बसपा पर चुटकी लेते हुए कहा, मायावती सरकार ने पत्थर लगवाने के अलावा कुछ नहीं किया। उनके बनवाए जो हाथी तब बैठे थे, वो उठे नहीं और जो खड़े थे वो बैठे नहीं। कार्यक्रम के दौरान सांसद धर्मेद्र यादव आदि मौजूद रहे।

-----------------------------------------------

बरेली में प्रोग्राम

---------------------------------------------

ई-रिक्शा बांटे और आधुनिक विश्वकर्मा को दिए सर्टिफिकेट

- सीएम के पहुंचते ही समाजवाद हुआ रामगंगा तिराहा

BAREILLY:

प्रदेश के मुखिया सीएम अखिलेश यादव का काफिला बदायूं से राजमार्ग होते हुए जैसे ही रामगंगा तिराहे पर पहुंचा वहां की फिजा समाजवादमय हो उठी। ई-रिक्शा वितरण और आधुनिक विश्वकर्मा को सर्टिफिकेट बांटने के लिए सीएम रामगंगा पहुंचे हुए थे। इस मौके पर सपा के प्रमुख नेता और भारी संख्या में समर्थक मौजूद रहे। सीएम ने अपने हाथों प्रशिक्षित आधुनिक विश्वकर्मा को सर्टिफिकेट बांटे। साथ ही ई-रिक्शा लाभार्थियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। मंच पर सपा के जिला अध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव, विख्यात शायर और एमएलसी वसीम बरेलवी, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साधना मिश्रा, बहेड़ी विधायक अताउर्रहमान, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, भोजीपुरा विधायक शहजिल, पूर्व विधायक इस्लाम शाबिर, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय सिंह, हाजी शकील कुरैशी, दैनिक जागरण स्टेट एडिटर दिलीप अवस्थी, सीजीएम एएन सिंह और न्यूज एडिटर प्रदीप शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

12.45 पर पहुंचे सीएम

बदायूं से रामगंगा तिराहे पर बने मंच स्थल पर सीएम अपने काफिले के साथ दोपहर 12.45 बजे पहुंचे। सीएम के आते ही सपा के नेताओं और समर्थकों ने खूब नारे लगाए। चचेरे भाई व बदायूं सांसद धर्मेद्र यादव के साथ रामगंगा पहुंचे सीएम का मंच पर स्वागत कार्यक्रम का संचालन कर रही बीसीबी की प्रोफेसर वंदना शर्मा ने किया। सीएम के मंच पर बोलने से पहले दैनिक जागरण स्टेट एडिटर दिलीप अवस्थी, सीजीएम एएन सिंह और न्यूज एडिटर प्रदीप शुक्ला ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। सीएम दैनिक जागरण की पहल पर प्रशासन और मारिया डे के सहयोग से मंडल में ट्रेनिंग देकर बनाए गए 1000 आधुनिक विश्वकर्मा में से 25 को सीएम ने अपने हाथों सर्टिफिकेट बांटा। तत्पश्चात उन्होंने डूडा के 417लाभार्थियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

ई-रिक्शा से स्वरोजगार

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ई-रिक्शा फ्री तो देगी ही साथ ही इसका इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन सब कुछ फ्री होगा। जब तक ई-रिक्शा चालक खुद ई-रिक्शा वाहन का मालिक न बन जाए। सपा सरकार ई-रिक्शा बांटने का काम करती रहेगी। इसके अलावा दो लाख लोगों को लोहिया आवास दिए जाएंगे। इसके लिए टेंडर हो चुका है। हम चाहेंगे कि लोहिया आवास के निर्माण के लिए ऐसे ही आधुनिक विश्वकर्मा की जरूरत हैं। जो 3 लाख 5 हजार में लोगों को बेहतर भूकंप रोधी लोहिया आवास बना सके। करीब 40 मिनट रामगंगा कार्यक्रम में रूकने के बाद सीएम अखिलेश यादव दोपहर 1.25 पर फोरलेन से चौपुला रोड होते हुए मिनी बाईपास से सीधे एयरपोर्ट के लिए निकल गए।