-सीएम योगी ने सर्किट हाउस में बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया संदेश

-कहा, इतनी मेहनत करें कि हर घर में बीजेपी कार्यकर्ता हों

BAREILLY: ऐसा काम करना है कि हर घर में बीजेपी का कार्यकर्ता हो। इसकी बड़ी जिम्मेदारी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की है। इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। स्वयं स्वच्छता पर ध्यान होगा तभी प्रदेश के जिले स्वच्छ शहरों की टॉप लिस्ट में शामिल हो सकेंगे। बरेली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में कुछ यही मूलमंत्र बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं को दिए। बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद वह विकास भवन में विकास कार्यो व कानून व्यवस्था की समीक्षा मीटिंग में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

40 मिनट की देरी से पहुंचे सीएम

सीएम योगी का बरेली में एयरपोर्ट पर पहुंचने का समय 3 बजकर 5 मिनट का था, लेकिन वह करीब 3 बजकर 17 मिनट पर मूढ़ापांडे हवाई पट्टी मुरादाबाद से रवाना हुए। वह करीब पौने 4 बजे त्रिशूल एयरपोर्ट पहुंचे। यहां यूपी के मिनिस्टर ऑफ लॉ एंड जस्टिस बृजेश पाठक, फाइनेंस मिनिस्टर राजेश अग्रवाल, एरिगेजशन मिनिस्टर धर्मपाल सिंह व अन्य नेताओं ने स्वागत किया। इसके बाद वह सर्किट हाउस पहुंचे, जिसमें संतोष गंगवार, राजेश अग्रवाल व धर्मपाल सिंह फ्लीट के साथ ही आए। यहां पर उन्होंने करीब 25 मिनट बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पि1रचय किया।

हर महीने जिला योजना मीटिंग

भाजपा के महामंत्री यतिन भाटिया ने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि हर महीने लखनऊ में जिला योजना की बैठक आयोजित होगी। इस बैठक में सभी जिलों की वर्किंग कमेटी के अध्यक्ष शामिल होंगे। जल्द ही, वर्किंग कमेटी के मेंबर के नाम चयन कर लिए जाएंगे। जिला मंत्री को हर महीने अपने जिले में जाकर समीक्षा बैठक करनी होगी। सीएम की कार्ययोजना है कि हर घर में बीजेपी का कार्यकर्ता हो। यही नहीं पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की नीतियों को घर-घर जाकर बताएं। उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वॉड की वजह से मनचले शांत हो गए हैं। किसानों की कर्ज माफी, गेहूं खरीद केंद्र से जनता का भरोसा जगा है। 70 जिलों में बिजली प्रभावी रूप गरीबों रूप से दी जाएगी। गरीबों को बिजली मुफ्त दी जाएगी, लेकिन सभी के मीटर लगाए जाएंगे और मिनिमम चार्ज फिक्स किया जाएगा।

पब्लिक प्लेस पर गुटखा पान से परहेज

सीएम योगी ने कहा कि पब्लिक प्लेस पर बीजेपी कार्यकर्ताओं व नेताओं को गुटखा पान से परहेज करना चाहिए। यदि कोई ऐसा करता है तो उसे भी रोकने के प्रयास करें। गुटखा पान व गंदगी की वजह से नालियां चौक हो जाती हैं। यूपी के सिर्फ एक शहर बनारस स्वच्छ शहरों की टॉप 100 की लिस्ट में शामिल हो सका और 100 बॉटम लिस्ट में यूपी के 52 जिले शामिल हुए जो सोचने का विषय है। नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत 1685 गांवों को पूरी तरह से स्वच्छ कर दिया जाएगा और यहां शौचालयों का निर्माण हो जाएगा। 31 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में सभी गांवों को ओडीएफ करने का लक्ष्य रखा गया है। अगली समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं को अधिक समय ि1दया जाएगा।

मथुरा कांड जैसा होगा बदमाशों का हाल

सीएम ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होगी। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मथुरा कांड जैसी वारदातों वैसे तो दोबारा नहीं होनी चाहिए, लेकिन जिस तरह से मथुरा कांड के सभी बदमाशों को 4 दिन में गिरफ्तार कर लिया गया। यही नहीं बदमाशों का सीना गोली से छलनी किया गया है। इसी तरह से फिरोजाबाद में भी कांच व्यापारी को 4 घंटे में बरामद कर बदमाशों को धर दबोच लिया गया। ऐसा ही हाल प्रदेश में सभी बदमाशों का होगा।

बरेली ने वित्तमंत्री पेटेंट करा लिया

सीएम योगी ने हंसी मजाक लहजे में कहा कि बरेली ने तो वित्त मंत्री पेटेंट करा लिया है। केंद्र में संतोष गंगवार वित्त राज्य मंत्री बने हैं और यूपी में राजेश अग्रवाल वित्त मंत्री बने हैं। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं में जोश भरा। सर्किट हाउस में सीएम ने रिजर्व समय को कैंसिल कर दिया और सिर्फ पानी पिया। गाय की दूध की चाय, नाश्ता किए बगैर चले गए।