- बच्चे के पिता ने मीट की दुकान वाले से की मारपीट

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को कराया शांत

<- बच्चे के पिता ने मीट की दुकान वाले से की मारपीट

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को कराया शांत

Meerut:

Meerut: शहर में खूंखार कुत्तों ने अब आपस में लड़ाई झगड़े कराने भी शुरू कर दिए हैं। शनिवार को कोतवाली थाना एरिया के शाहपीर गेट में मीट की दुकान के बाहर खड़े कुत्ते ने एक मासूम को काट लिया। परिजन पहुंचे तो उन्होंने दुकानदार से सड़क पर मीट डालने के लिए मना किया। जिस पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। पीडि़त को उपचार के निजी हॉस्पिटल ले जाया, जहां उपचार के बाद मासूम की छुट्टी कर दी गई।

क्या है मामला

शाहपीर गेट मकान नंबर म्फ्0 निवासी मोहम्मद अरशद की नौचंदी शंभू गेट के पास कार रिपेयरिंग की दुकान है। उनका बेटा उनीब ऑल सेंट स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ता है। शाहपीर गेट के पास मस्जिद में काफी संख्या में दुकाने बनी हुई, जहां कुछ लोगों ने मीट की दुकान खोल रखी है। उनीब इमरान मीट शॉप के बराबर में दूध लेने के लिए गया था, जहां इमरान की दुकान के बाहर खड़ा कुत्ता मीट खा रहा था। इसी दौरान अचानक कुत्ते ने उनीब के हाथ पर काट लिया।

चाकू फेंककर मारा

इसकी जानकारी अरशद को हुई तो वे इमरान के पास पहुंचे और सड़क पर मीट डालने का विरोध किया। आरोप है इस दौरान इमरान ने अरशद के ऊपर चाकू फेंककर मारा, जिससे अरशद बाल-बाल बच गया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों में मारपीट हो गई। अरशद ने अपने साथियों के साथ हंगामा खड़ा कर दिया। उनका कहना था कि पहले यहां कोई मीट की दुकान नहीं थी अब तीन दुकाने हो गई। जो बंद होनी चाहिए। कुत्ते मीट की दुकान के बाहर आकर बच्चों पर हमला कर देते हैं। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद मामले को शांत कराया।

तीन महीने में तीसरी बार काटा

अरशद ने बताया कि मोहल्ले में कुत्तों ने जीना मुहाल कर दिया है। ये कोई काटने की पहली घटना नहीं है। अब से पहले भी दो बार कुत्तों ने उनीब को काटा है, जब तक मीट की दुकान बंद नहीं होगी, तब तक काटने का सिलसिला चलता रहेगा।

मोहल्ले के एक कुत्ते ने बच्चे के काट लिया था। परिजनों का कहना था कि मीट की दुकान के बाहर खड़े कुत्ते बच्चों को अक्सर काट लेते हैं। अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं आई है, यदि शिकायत आएगी तो कार्रवाई की जाएगी।

-अजय अग्रवाल

इंस्पेक्टर, कोतवाली