- गोरखनाथ मंदिर कैंपस से छह माह का बच्चा चोरी

- मौसी को बच्चा सौंपकर मेले में घूमने गई थी नाज

GORAKHPUR: गोरखनाथ मेले में घूमने गई महिला का बच्चा चोरी हो गया। घटना ट्यूज्डे दोपहर हुई। देर शाम बच्चे की मां ने गोरखनाथ पुलिस को सूचना दी। बच्चा चोरी के मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई। मंदिर कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के सहारे बच्चे की सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।

देवरिया से दवा कराने गोरखपुर आई थी मां

देवरिया के मदनपुर निवासी फरहान की पत्‍‌नी नाज अपने छह माह के बेटे समीर के साथ गोरखपुर आई। दो दिन पहले वह भाई दानी के साथ पादरी बाजार के फातिमा हास्पिटल गई। वहां उपचार कराने के बाद गोरखनाथ थाना के पीछे अंसारी रोड पर रहने वाले मौसा इफ्तेखार के घर चली गई। ट्यूज्डे को मौसी फिरदौस ने उसको गोरखनाथ मंदिर घूमाने की बात कही। मौसी के कहने पर अपने छह माह के बेटे के साथ नाज मंदिर गई। कुछ देर बाद वह मौसी को बेटा थमाकर अकेले घूमने चली गई।

अंजान को सौंपा बच्चा, लेकर हो गई फुर्र

फिरदौस ने कुछ खाने पीने का सामान खरीद लिया। वह मंदिर कैंपस में एक महिला के पास जाकर बैठ गई। अंजान महिला के पास तीन बच्चे थे। तीनों फर्श पर खेल रहे थे। कुछ देर बाद दोनों में बातचीत हुई तो अंजान महिला ने अपना घर अंसारी रोड, हुमायुंपुर उत्तरी बताया। गली मोहल्ले की बात सामने आने पर दोनों एक दूसरे से घुल मिल गई। फिरदौस के पास खाने पीने का सामान था जो वह नाज को देने चली गई। नाज के पास जाने के पहले उसने बच्चे को अंजान महिला के पास छोड़ दिया। महिला ने बच्चे को संभालने का भरोसा दिया। झांसे में आकर वह भतीजी के पास चली गई। थोड़ी देर बाद बाहर आई तो अंजान महिला अपने तीन बच्चों और समीर को लेकर गायब हो गई थी। मेले में तलाश करने के बाद फिरदौस ने फैमिली मेंबर्स को सूचना दी। मासूम के गायब होने की सूचना से नाज अचेत हो गई। फैमिली मेंबर्स ने गोरखनाथ पुलिस को जानकारी दी।

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। गोरखनाथ मंदिर, आसपास के एरिया में बच्चे की तलाश की गई है। देर रात तक गली, मंदिर, धर्मशाला सहित कई जगहों पर संदिग्ध महिला की तलाश की गई।

आरके सिंह, एसओ गोरखनाथ