-शीशगढ़ में घर से गायब बच्चे की बाग में मिली लाश,

-गल्ले से पैसे कम होने के शक में किराना व्यापारी पर हत्या का आरोप

BAREILLY: सातवीं के छात्र अयान के हत्यारों का पुलिस अभी पता नहीं कर सकी है कि एक और छात्र की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। शीशगढ़ के गांव गिरधपुर में गायब छात्र की सैटरडे सुबह आम के बाग में लाश मिली। उसके गले में रस्सी का निशान था। परिजनों ने पड़ोसी किराना व्यापारी पर हत्या का आरोप लगाया है। हत्या की वजह आरोपी के बेटे द्वारा अपनी दुकान के गल्ले से रुपए निकालकर छात्र की दुकान से सामान खरीदने को लेकर हुआ झगड़ा बताया जा रहा है। वहीं अयान के हत्यारों का पुलिस एक सप्ताह बाद भी सुराग नहीं लगा सकी है।

गले पर रस्सी का निशान

14 वर्षीय विपिन के पिता जीसुखराम की गांव में ही किराना की दुकान है। उनका हल्द्वानी में भी सब्जी का काम है। गांव की दुकान विपिन की मां गंगादेवी चलाती हैं। विपिन फ्राइडे से घर से गायब था। परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस का कहना है कि परिजनों ने उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी। सैटरडे सुबह गांव के प्रधान ख्यालीराम ने बताया कि किशोर की लाश बाग में मिली है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस पूछताछ में परिजनों ने बताया कि विपिन की लाश गांव के आम के बाग में थी। उसके गले पर रस्सी का निशान था। जिससे आशंका है कि रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है।

दोस्त के पिता पर आरोप

विपिन की मां गंगादेवी का आरोप है कि उसके पड़ोसी दुकानदार रामौतार का बेटा अजय उसके बेटे विपिन के साथ स्कूल में पढ़ता है। रामौतार को शक था कि उसका बेटा अजय गल्ले से रुपए निकालकर विपिन की दुकान से सामान ले लेता है। शक था कि वह विपिन को रुपए भी देता है। इसी बात को लेकर दोनों के परिजनों में झगड़ा भी हुआ था। रामौतार ने अपने बेटे अजय और विपिन की भी पिटाई कर दी थी, जिसके झगड़ा बढ़ गया था। आरोप है कि रामौतार ने ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हो सकता है कि किसी तीसरे ने मामले का फायदा उठाया हो।