मम्मी-डैडी के शादी की silver jubilee मनाई, चाचा ने किया सहयोग

KP inter college में शनिवार को दोबारा हुई हिमांशु व रचना की शादी

25 साल के जीवनसफर की हर खुशियों का video रहा आकर्षण

ALLAHABAD: अपने माता-पिता की खुशियों को सहेजने के लिए आज भी बच्चे हर वो जतन करते जिससे न केवल घर में खुशियां फैलें बल्कि लम्बे अरसे तक उसकी याद हर किसी को अचंभित करती रहे। अपने चाचा श्वेतांशु मोहन श्रीवास्तव के साथ ऋषभ, रितिक व रचित ने एक ऐसी योजना बना डाली कि जिसका अंदाजा हिमांशु मोहन श्रीवास्तव व उनकी धर्मपत्‍‌नी रचना श्रीवास्तव को कभी नहीं हो सकता था। एक महीने पहले तीनों बच्चों के शौक ने अपने माता-पिता की सरप्राइजिंग मैरिज का फैसला लिया। मैरिज के इस सिल्वर जुबली का गवाह शनिवार को केपी इंटर कालेज का परिसर बना।

400 कार्ड छपवाए

हिमांशु मोहन श्रीवास्तव के तीनों बच्चों ने एक महीने पहले एनीवर्सरी को यादगार बनाने के लिए 400 कार्ड छपवाये। इसे परिवार के नात रिश्तेदारों व शुभचिंतकों को वितरित किया गया। कार्ड में सरप्राइजिंग मैरिज का कोई जिक्र नहीं था। सिर्फ इतना ही लिखा था कि माता-पिताजी की सिल्वर जुबली एनीवर्सरी का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें आप सादर आमंत्रित हैं। निवेदक में तीनों बच्चों का नाम शामिल था।

जयमाल के साथ सातों फेरे भी

केपी इंटर कालेज में बच्चों व चाचा की ओर से दी गई सरप्राइजिंग मैरिज हिमांशु मोहन श्रीवास्तव को कभी नहीं भूलेगी। आयोजन एनीवर्सरी के सेलिब्रेशन का था लेकिन जयमाल और सात फेरों का दृश्य मेहमानों को भी अचंभित करता रहा। मंच पर बकायदा माता-पिता ने एक बार फिर एक-दूसरे को जयमाल पहनाई। इसके बाद पंडितों की अगुवाई में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सात फेरे लिए।

यादगार लम्हों का video

कीडगंज निवासी हिमांशु मोहन श्रीवास्तव की शादी 25 फरवरी 1992 को रचना श्रीवास्तव के साथ हुई थी। बच्चों ने शादी की फोटो और वीडियो का एल्बम बिना बताए ढूंढ़ निकाला। इसके साथ ही अपनी पैदाइश से लेकर परिवार में हुए हर बड़े-छोटे आयोजनों का भी वीडियो बनाया। इसमें सबसे बड़ा योगदान हिमांशु के छोटे भाई श्वेतांशु श्रीवास्तव का रहा। उन्होंने बताया कि बच्चों के मन में आया कि सिल्वर जुबली एनीवर्सरी पर माता-पिता को सरप्राइज देना है। बच्चों ने उनसे सिर्फ इतना बताया कि समारोह करने जा रहे हैं। उसमें दोबारा शादी होगी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई थी। इस सरप्राइज के साथ ही समारोह के दौरान 25 साल के पारिवारिक आयोजनों की खुशियों का वीडियो भी दिखाने की योजना बनाई गई थी।