- बर्रा में होटल मालिक ने क्रूरता की हद पार की, नौकर के बकाया सेलरी मांगने पर खौलता पानी डाला

-बहन को गिफ्ट देने के लिए मांगी थी बकाया सेलरी, मालिक के पानी डालते ही वो हुआ बीमार

KANPUR : बर्रा में एक होटल मालिक ने क्रूरता की हद पार कर दी। उसने नाबालिग नौकर को सिर्फ इस बात पर खौलता पानी से नहला दिया कि उसने रक्षाबन्धन पर बहन को गिफ्ट देने के लिए बकाया सेलरी मांगी थी। किशोर खौलते पानी की जलन से शोर मचाते हुए इधर-उधर भागने लगा। जिसे देख वहां पर पब्लिक का जमा हो गई। जिसे देख होटल मालिक वहां से भागने लगा। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर झुलसे किशोर को हास्पिटल भेजा और होटल मालिक को हिरासत में ले लिया।

6 महीने पहले आया था शहर

बिहार के सीतामढ़ी में रहने वाला चंद्रदेव मजदूरी करता है। उसके दो बेटे और तीन बेटियां है। जिसमें सोनू (13) दूसरे नम्बर का था। वो करीब छह महीने पहले कानपुर आकर चाचा के घर पर रहने लगा था। वो यहां पर बर्रा के शीलू सिंह चंदेल के छोटे भठूरे के होटल में काम करने लगा। आरोप है कि पिछले तीन महीने से सोनू को सेलरी नहीं मिली है। वो कई दिनों से शीनू से सेलरी का तगादा कर रहा था। उसने बहन से रक्षाबन्धन पर घर आने का वादा किया था। उसको बहन के लिए गिफ्ट खरीदना था। जिसके लिए उसने तीन दिन पहले होटल मालिक से बकाया सेलरी का तगादा किया तो वो भड़क गया।

सेलरी देने से मना कर देता

वो हमेशा की तरह आर्थिक तंगी का हवाला देकर सेलरी देने से मना कर देता था। सोनू ने भी घर जाने, रक्षाबन्धन पर बहनों को गिफ्ट और घर के खर्चे का हवाला दिया, लेकिन इसके बाद भी शीलू का दिल नहीं पसीजा और उसने सेलरी देने से मना कर दिया। जिसे सुनकर सोनू ने शीनू से कहा कि वो उसको सिर्फ दो महीने की ही सेलरी दे दे, लेकिन शीलू पैसे देने के लिए राजी नहीं हुआ। इस पर सोनू भी भड़क गया और वो शीलू से सेलरी देने की जिद करने लगा। जिससे गुस्साए शीलू ने सोनू को खौलते पानी से नहला दिया। वो गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे चाचा समेत अन्य परिजनों ने उसको हास्पिटल में एडमिट करा दिया।

तो होटल मालिक की पोल खुली

सोनू के साथ क्रूरता की हद पार करने का मामला तीन दिन तक दबा रहा। शुक्रवार को सोनू का पिता चंद्रदेव शहर आया तो इस मसले का खुलासा हुआ। वो बेटे की हालत को देख दहल गए। उसने होटल मालिक को नामजद कर थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय मसले को दबाने में जुट गई। देर शाम तक दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश चलती रही। इस बाबर एसओ का कहना है कि पुलिस ने तहरीर लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। अगर होटल मालिक दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रक्षाबन्धन पर घर जरूर जाता है

परिजनों के मुताबिक सोनू बहनों को बेहद चाहता है। आर्थिक तंगी के चलते उसकी पढ़ाई छूट गई। इसके बाद से वो काम कर रहा है। वो काम के चक्कर में घर से बाहर रहता है। वो किसी त्यौहार पर घर पहुंचे या नहीं, लेकिन वो रक्षाबन्धन पर बहनों से राखी बंधवाने के लिए घर जरूर पहुंचता है। पिता ने बताया कि वो हर साल बहनों के लिए कोई न कोई गिफ्ट जरूर लाता है।