डरना मना है… लोग चल रहे थे तभी दरक कर टूट गया चाइना का यह ग्‍लास ब्रिज?

By: Inextlive | Publish Date: Wed 11-Oct-2017 10:00:45
A- A+
डरना मना है… लोग चल रहे थे तभी दरक कर टूट गया चाइना का यह ग्‍लास ब्रिज?
चाइना के बारे में इंडिया में एक कहावत कही जाती है कि चाइना का माल है न टिके तो 1 दिन, टिक जाए तो 10 साल। वैसे तो यह सिर्फ कहावत है लेकिन फिलहाल चाइना टेक्नोलॉजी और प्रोडक्शन के मामले में इंडिया से काफी आगे चल रहा है। पिछले दिनों चाइना का एक ग्लास ब्रिज काफी सुर्खियों में रहा था, जिस पर पैदल चलने में लोगों की हालत खराब हुई जा रही थी, क्योंकि इसके नीचे दिखती हैं मीलों गहरी खाई। अभी अभी एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह ग्लास ब्रिज लोगों के चलते चलते ही टूटता नजर आ रहा है। नजारा काफी डरावना है चाहे तो आप भी देख सकते हैं आगे।

ईस्ट चाइना में Taihang की पहाड़ियों पर हजारों फुट की ऊंचाई पर खड़ी चट्टान के किनारों पर बनाया गया ग्‍लास ब्रिज उस समय काफी सुर्खियों में आया था जब इसे पब्लिक के लिए खोला गया था। इस ग्‍लास ब्रिज की खासियत यह है कि यह समुद्र तल से करीब 1200 मीटर की ऊंचाई पर खड़ी पहाड़ी चट्टान पर बना है और जिस पर चलते समय नीचे गहरी खाई दिखाई देती हैं। यही वजह है कि एडवेंचर के शौकीन और मजबूत दिल वाले लोग ही इस ग्‍लास ब्रिज पर चलने की हिम्मत जुटा पाते हैं।  

 


एक ऐसा देश जहां आप ही नहीं स्विट्जरलैंड वाले भी रहना चाहते हैं! ये हैं खूबियां...

हाल में चाइना के टीवी चैनलों पर रिलीज एक वीडियो में इस ग्लास ब्रिज को टूटते और दरकते हुए देखा जा सकता है। इस नजारे में साफ दिख रहा है कि एक आदमी ग्‍लास ब्रिज पर पैदल चल रहा है तभी उसके पैरों के नीचे लगा कांच दरकने लगता है। वो बचने के लिए आगे भागने की कोशिश करता है तो पूरा का पूरा कांच ही चिंदी चिंदी होकर धंस जाता है। आप खुद देखिए ये शॉकिंग नजारा, इस वीडियो में।

 

 

 

 

गॉसिप करने में आता है मजा? इसके फायदे जानकर और करने का मन करेगा

प्रैंक है या सच्‍ची घटना
चाइना के इस ग्लास ब्रिज का वीडियो वायरल होने पर वो लोग काफी खौफजदा है, जो वहां जाने की इच्छा रखते थे। हालांकि चाइना के अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि यह एक Prank है। वैसे अगर यह प्रैंक है तो वाकई बहुत ही खौफनाक है। मजाक मजाक में यहां पर किसी को हार्ट अटैक भी आ सकता है। अधिकारियों का कहना है कि इंजीनियर्स द्वारा इस ग्‍लास ब्रिज को ऐसे ही बनाया गया है, जिसमें कांच की दो पर्तें एक के ऊपर एक लगी हैं। कुछ जगहों पर जब लोग चलते हैं तो ऊपर लगा कांच दरकने और धंसने लगता है लेकिन वो टूटता नहीं है। ब्रिज से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि यहां आने वाले टूरिस्ट को इस नजारे को देख कर डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वो लोग यहां पूरी तरह से सुरक्षित हैं। लोग बेफिक्र होकर इस पुल पर चल सकते हैं।

International News inextlive from World News Desk