कपड़ा व्यापारी की पत्नी के बैग से महिला ने उड़ाए यूएस डॉलर और 81 हजार रुपए कैश

दूरंतो के वॉशरूम में रुपया निकाल कर बैग फेंका, रंगे हाथ पकड़ी गई, आरएफ के हवाले किया

ड्डद्यद्यड्डद्धड्डढ्डड्डस्त्र@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

न्रुरुन्॥न्क्चन्ष्ठ: दिल्ली से इलाहाबाद आ रही दूरंतो एक्सप्रेस के एसी-2 कोच में मऊ के बड़े कपड़ा व्यापारी की पत्नी के बैग से 81 यूएस डॉलर और करीब 81 हजार रुपये कैश उड़ा दिए गए। चोरी करने वाली महिला भी इसी कोच का टिकट लेकर सफर कर रही थी। व्यापारी की पत्‍‌नी का लॅक कहें या चोरी करने वाली महिला का दुर्भाग्य माल निबटाने से पहले ही इसका खुलासा हो गया और आरोपी महिला रंगे हाथ पकड़ ली गई। इलाहाबाद जंक्शन पर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया। उसके पास से बरामद डॉलर और इंडियन करेंसी को पुलिस ने व्यापारी की पत्‍‌नी को सौंप दिया।

इलाहाबाद आ रही थी महिला

मऊ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के कतुआपुरा के रहने वाले बड़े कपड़ा व्यापारी छोटे लाल की पत्नी संगीता अग्रवाल गुरुवार को दूरंतो एक्सप्रेस से इलाहाबाद आ रही थी। उनके पास एक पर्स था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में बॉयर्स से मिले करीब 81 यूएस डॉलर के साथ ही 81 हजार रुपया कैश रखा हुआ था। ट्रेन दिल्ली से इलाहाबाद के लिए रवाना हुई तो संगीता अग्रवाल के बगल वाली सीट पर बलरामपुर हाउस ममफोर्डगंज की रहने वाली कविता सिंह बैठी थी।

बैग हुआ गायब तो महिला पर पड़ी नजर

गुरुवार की सुबह दूरंतो एक्सप्रेस कानपुर से इलाहाबाद के लिए रवाना हुई तो संगीता की नींद खुल चुकी थी। पर्स की ध्यान गया तो वह गायब था। इससे वह सन्नाटे में आ गई। इसी में डालर और कैश कैश रखा था। उन्होंने पैसेंजर्स से पूछा लेकिन कोई कुछ बता नहीं सका। इससे कोच में हलचल जरूर मच गई। बैग की तलाश में वह वॉशरूम की तरफ पहुंची तो वहां उनके बगल वाली सीट पर बैठी महिला कविता सिंह थी। सामान निकालने के बाद उसने हैंड बैग को वॉशरूम में ही फेंक दिया और बाहर निकली। इसके बाद संगीता ने वॉशरूम में इंट्री ली तो अपना हैंड बैग उन्हें दिख गया। उसमें रखा सामान गायब था। इस पर उन्होंने ट्रेन में शोर मचाया। अन्य महिला पैसेंजर्स की मदद से तलाशी ली गई तो कविता सिंह के पास से यूएस डॉलर और 81 हजार रुपया कैश बरामद हुआ। जिसकी सूचना तत्काल जीआरपी कंट्रोल को दी गई। दूरंतो एक्सप्रेस इलाहाबाद पहुंची तो जीआरपी ने संगीता अग्रवाल की शिकायत पर बैग से यूएस डॉलर और कैश चुराने वाली महिला को हिरासत में लिया गया। जिस जगह घटना हुई वह कानपुर का एरिया था। इसलिए जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर कानपुर ट्रांसफर कर दिया।