-बड़ागांव, कपसेठी, चोलापुर समेत कई जगहों पर चोटी काटे जाने की अफवाह से दहशत

-लोगों ने शुरू किया टोना टोटका, घरों के बाहर मेहंदी के निशान लगाये जाने का शुरू हुआ सिलसिला

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

आज के समय में लोग किस तरह से अफवाह पर यकीन करते हैं। इसकी बानगी इन दिनों शहर से लेकर गांव तक देखने को मिल रही है। चोटी कटवा के आंतक से अब हालात भय और भ्रम के जाल में उलझते जा रहे हैं। हाल ये है कि कभी रोहनिया से तो कभी कपसेठी से किसी न किसी महिला की चोटी काटे जाने की अफवाह लोगों को अब टोने टोटके की ओर धकेल रही है। जिसका असर भी दिखने लगा है और लोग तंत्र मंत्र का सहारा लेने लगे हैं।

चल रहा है जादू टोना

मंडुआडीह और लोहता क्षेत्र में चोटीकटवा के आतंक से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि रतजगा हो रहा है। लहरतारा, महेशपुर, शिवदासपुर, भिटारी व लोहता के हरपालपुर, कोटवा, कपसेठी, रोहनिया, फूलपुर और चोलापुर में युवाओं की टोली रात में घर के बाहर लाठी लेकर पहरा दे रहे हैं। बुरी बाधाओं से सुरक्षा के लिए घरों के मुख्य दरवाजे पर हल्दी से हाथ के छापे, नीबू-मिर्च और मेहंदी लगाई जा रही है।

कई जगह से आई खबर

बड़ागांव थाना क्षेत्र के खरगपुर निवासी राजमणि देवी की चोटी कटने की सूचना से हड़कंप मच गया। फूलपुर थाना क्षेत्र स्थित सिवान में रहने वाली ललिता पाल (25 वर्ष) संग भी ऐसी घटना हुई। चोलापुर के जरियारी गांव में गुरुवार रात रोबोट जैसी किसी चीज की ओर से सुलाब चौहान नामक युवक ने खुद को खेत में खींचे जाने की बात कही। पिंडरा के शहंशाहपुर में भी कलावती देवी की चोटी काट ली गई। कपसेठी के पूरे नंदा गांव में अंगूरी राजभर नामक किशोरी की चोटी कटने की सूचना मिली।