delete

खुला गेल के खेल का राज

By: Inextlive | Publish Date: Wed 19-Apr-2017 06:59:25   |  Modified Date: Wed 19-Apr-2017 07:00:03
- +
खुला गेल के खेल का राज
काफी समय से खामोश रहा क्रिस गेल का बल्‍ला राजकोट में खूब गरजा। क्रिस गेल ने लंबे अर्से बाद तूफानी पारी खेलकर होम टीम गुजरात लायंस को पटखनी दी। टीम की हार के बावजूद दर्शकों ने क्रिस गेल की तूफानी बल्‍लेबाजी का जमकर लुत्‍फ उठाया। इस बात से खुश होकर गेल ने फैंस के लिये एक वीडियो बनाकर इंस्टाग्र्राम पर किया अपलोड किया है।

माला पहनकर खुश हुये गेल ने खेल डाली तूफानी पारी
राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जिसने भी क्रिस गेल की तूफानी पारी को देखा वो हैरान रह गया। हैरान इसलिए क्योंकि क्रिस गेल कई मैचों से खराब फॉर्म में चल रहे थे। पिछली कई पारियों से उनके बल्ले से हाफसेंचुरी तक नहीं निकली थी, लेकिन जब उनकी टीम आरसीबी को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी उस मुकाबले में क्रिस गेल ने शानदार 77 रन की पारी खेली। क्या आप जानते हैं कि क्रिस गेल की ये तूफानी पारी राजकोट के लोगों को एक तोहफा थी। दरअसल, जब आरसीबी की टीम गुजरात लायंस के खिलाफ  मुकाबला खेलने के लिए राजकोट पहुंची थी तो क्रिस गेल का जबर्दस्त स्वागत हुआ था। उनके गले में इतनी मालाएं डाल दी गई कि गेल बेहद खुश हो गए थे। बस इसी से प्रेरणा लेकर उन्होंने गुजरात के खिलाफ इस सीजन की अपनी सबसे बेहतरीन पारी खेल डाली।



किंग जैसा हुआ अहसास
राजकोट में अपने स्वागत से गेल किस कदर अभिभूत थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तुरंत अपने फोन से एक वीडियो बना डाला और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाल दिया। क्रिस गेल ने वीडियो में कहा, 'मैं अभी राजकोट पहुंचा हूं और देखो ये क्या है, देखो कितनी मालाएं मेरे गले में डाल दी गई हैं। मैं बहुत खुश हूं, ये शानदार है। मुझे कहा गया मिस्टर गेल आपका राजकोट में स्वागत है। ये बहुत ही जबर्दस्त है। सिर्फ  एक राजा का ही ऐसा स्वागत हो सकता है। क्रिस गेल का वीडियो देखकर आपको अंदाजा हो जाएगा कि वो अपने इस स्वागत से कितना खुश हुए।


हारकर भी खुश हुआ गुजरात
क्रिस गेल ने राजकोट के लोगों को इस शानदार स्वागत का तोहफा गुजरात लायंस के खिलाफ  मुकाबले में दिया। गुजरात ने 5 चौके और 7 आसमानी छक्के लगाकर 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इससे पहले उन्होंने टी-20 में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए। वैसे क्रिस गेल की तूफानी पारी के चलते राजकोट के फैंस की घरेलू टीम गुजरात लायंस हार गई, लेकिन फिर भी गेल की पारी को देखकर लोगों को खासा मजा आया।


ऐतिहासिक बल्ले से अब नहीं खेलेंगे गेल
जिस बल्ले से क्रिस गेल ने गुजरात लायंस के खिलाफ  सिर्फ 38 गेंद में 77 रन बनाए, जिस बल्ले से उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए, जिस बल्ले से गेल ने टी-20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए, अब उस बल्ले से वो नहीं खेलेंगे। वो बल्ला क्रिस गेल अब अपने पास नहीं रखेंगे। खुद क्रिस गेल ने ये चौंकाने वाला बयान दिया है। गेल ने कहा, 'इस बल्ले से मैंने 10 हजार टी-20 रन पूरे किए हैं। इसे मैं एग्जिबिशन में लगा सकता हूं और इससे मिलने वाली रकम को मैं चैरिटी में खर्च कर सकता हूं, तो जो भी इस बल्ले को खरीदना चाहता है वो क्रिस गेल फाउंडेशन से संपर्क कर सकता है।क्रिस गेल ने टी-20 में अपने 10 हजार रन पूरे होने पर कहा, 'टी-20 में 10 हजार रन पूरे कर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। सैमुअल बद्री ने मुझे इसके बारे में बताया था कि मैं 10 हजार रनों से सिर्फ  3 रन दूर हूं। सैमुअल बद्री की वो बात मेरे जेहन में घूम रही थी, लेकिन जब मैंने वो कारनामा कर दिखाया तो फिर मैंने खुद से कहा कि सुनो अब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की जरूरत है।गौरतलब है कि क्रिस गेल टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। गेल के नाम टी-20 में 18 सेंचुरीज और 79 हाफसेंचुरीज हैं।


पसंद है यूनिवर्स बॉसनाम
क्रिस गेल ने मैन ऑफ  द मैच मिलने के बाद कहा, 'मुझे अपना यूनिवर्स बॉस नाम बहुत पसंद है। मैंने जबर्दस्त वापसी की है। फैंस मुझे देखना चाहते हैं और मैं भी तैयार हूं। कई लोगों ने मुझे मेरी बल्लेबाजी का स्टांस बदलने की सलाह दी। शॉन पोलाक ने भी मुझसे इस बारे में बात की। मुझे लगता है लोग अब भी मुझे चाहते हैं और यूनिवर्स बॉस अभी भी मौजूद है और वो ऐसे ही खेलता रहेगा। 10 हजार रन बनाकर अच्छा लग रहा है, लेकिन अभी मुझे कुछ हजार रन और बनाने हैं।


Cricket News inextlive from Cricket News Desk