- ईद को लेकर बाजार में दिख रही चमक-दमक

- छोटे-बडे़ पर्दे का छाया फैशन

-लांग गाउन, मस्तानी ड्रेसेज की डिमांड

मेरठ। ईद आने को है। लिहाजा बाजार भी गुलजार है। ईद के चांद के दीदार के लिए हर नजर इंतजार में है। उधर बाजार भी ईद की रौनक से गुलजार हो गए हैं। ईद के मद्देनजर बाजार में भी अच्छी- खासी चमक-दमक देखने को मिल रही है। जश्न-ए-ईद में डिजाइनर ड्रेसेज का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। शहर के बेगमपुल मार्केट, आबूलेन, शास्त्री नगर, घंटाघर जैसे बाजारों में देर रात तक रौनक दिखाई दे रही है।

-------------

मस्तानी ड्रेसेज का क्रेज

बाजार में इन दिनों डिजाइनर ड्रेसेज का क्रेज काफी ज्यादा है। मस्तानी स्टाइल के साथ ही लांग गाउन हर दिल अजीज बना हुआ है। इसके अलावा टू-पीस शरारा की भी डिमांड काफी है। बाजार में इन दिनों इंडो-वेस्टर्न का फ्यूजन भी जोरों पर है।

पुराना फैशन, नया अंदाज

शास्त्री नगर स्थित अमर साड़ीज के संचालक मयूर का कहना है कि फैशन टीवी से सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। पुराना फैशन नए अंदाज में लौट कर आता है। इस बार इंडो-वैस्टर्न फ्यूजन, मस्तानी ड्रेसेज बहुत अधिक डिमांड मे हैं। लांग डिजाइनर कुर्ती के स्कर्ट का फैशन अभी भी महिलाओं की पसंद है। इसके साथ ही प्लाजो की डिमांड भी काफी है। गर्मी में कॉटन के डिजाइनर की डिमांड अधिक है।

सिल्क का जलवा

घंटाघर स्थित शोरुम के संचालक अब्बास का कहना है कि डिजाइनर ड्रेसेज में सिल्क की मांग सबसे ज्यादा रहती है। इसके अलावा रेयान सिल्क, चंदेरी सिल्क, मोटाल, मलेशियन चिकन के साथ ही पाकिस्तानी सिल्क की डिमांड बहुत ज्यादा है।

हैवी एम्ब्रायडरी की मांग

घंटाघर स्थित रोशन सेंटर के संचालक आफताब रोशन बताते हैं महिलाओं को एम्ब्रॉयडरी की हमेशा से मांग रहती है। फेस्टिवल सीजन में हैवी कढ़ाई वाले सूट की मांग जोरों पर रहती हैं। इसके अलावा पुरुषों में इस बार हल्के कढ़ाई वाले कुर्ते पसंद किए जा रहे हैं। काटन सिल्क के कुतरें की सबसे अधिक डिमांड है। इसके अलावा लोन कुर्तो की भी डिमांड अधिक है।