- सैंटा क्लॉज की ड्रेस व कैप की डिमांड

- फुटपाथों पर लगी दुकानों पर उमड़ रही भीड़

LUCKNOW: जैसे-जैसे प्रभू यीशू के जन्मदिन की डेट पास आ रही है वैसे-वैसे बाजारों से लेकर चर्च में रौनक बढ़ने लगी है। मार्केट क्रिसमस के सजावटी सामान व गिफ्ट से पट गये हैं। शाम होते हुए शहर के चर्च रंग-बिरंगी रौशनी से नहाये नजर आने लगे हैं। यहां की सतरंगी छटा देखते ही बनती है। लोगों में क्रिसमस का उत्साह देखते ही नजर आ रहा है। हजरतगंज, भूतनाथ, पत्रकारपुरम की मार्केट से लेकर बड़े बड़े शोरूम क्रिसमस के रंग में नजर आने लगे हैं। फुटपाथ से लेकर दुकानों तक में सैंटा कैप, बच्चों के लिए सैंटा ड्रेस, सितारा, सैंटा मास्क समेत बहुत सा सामान बिकना शुरू हो गया है।

बच्चों को बनाये सैंटा

क्रिसमस के मौके पर बाजार में सबसे ज्यादा सैंटा ड्रेस की डिमांड है। एक साल से लेकर दो साल तक के बच्चों की सैंटा ड्रेस आकर्षक का केंद्र बनी हुई है। इस बार लोग नन्हे-मुन्नों को सैंटा की ड्रेस पहनाकर सेलिब्रेशन करने की तैयारी कर रहे हैं। मार्केट में बच्चों के ड्रेस की कीमत 150 रुपये से लेकर 300 रुपये तक है। इसके अलावा छोटे छोटे साइज के सैंटा भी खूब बिक रहे हैं।

क्रिसमस ट्री से सजाये घर

घर में क्रिसमस ट्री का अपना ही अलग महत्व होता है। जिसके चलते मार्केट में छोटे से लेकर बड़े क्रिसमस ट्री की भरमार है। साथ ही इनको सजाने के लिए स्टार, थरमाकोल बॉल, व डेकोरेशन का भी सामान मौजूद है। इन क्रिसमस ट्री की कीमत 200 रुपये से लेकर हजार रुपये तक है।

शाम होते ही गुलजार हो जाता है हजरतगंज

शहर की सबसे प्रतिष्ठित मार्केट हजरतगंज में क्रिसमस की रौनक शाम होते ही नजर आने लगती है। शाम होते ही रोड के दोनों ओर सैंटा की कैंप व ड्रेस की दुकानें लग जाती हैं। यहां पर सैंटा कैप बीस से लेकर पचास रुपये तक में बिक रही हैं।