- नतीजे देख खिले स्टूडेंट्स के चेहरे

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ:

ये हंसते मुस्कुराते जश्न मनाते खिले चेहरे शायद अपना रिजल्ट पहले ही जानते थे। लेकिन, इनके मन में शायद एक सवाल यह भी था कि नंबरों की इस रेस में कौन सबसे आगे रहेगा। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने आईएससी (12वीं) और आईसीएससी (10वीं) का रिजल्ट जारी कर दिए। ओवर ऑल रिजल्ट पर गौर करें तो खबर लिखे जाने तक ब्राइटलैंड स्कूल के कुषाग्र और अर्चित आईएससी में स्टेट टॉपर्स रहे।

स्टूडेंट्स में एक्साइटमेंट

फ्राइडे को जब स्टूडेंट्स की सालभर की मेहनत का पिटारा खुला तो हर चेहरा खिला दिखाई दिया। उनके घर से लेकर स्कूल तक जश्न का माहौल रहा। दोपहर तीन बजे से पहले ही स्टूडेंट्स स्कूल्स के बाहर जमा हो गए। करीब तीन बजकर पांच मिनट पर रिजल्ट आया।

आईएससी में कुषाग्र, अर्चित और जपनीत टॉपर

ब्राइटलैंड स्कूल के कुषाग्र गोयल और अर्चित जुगरान ने स्कूल टॉप किया। स्कूल का ओवर ऑल रिजल्ट पिछले साल से भी बेहतर रहा। एक ही स्कूल के दोनों टॉपर्स कुषाग्र और अर्चित ने 99 परसेंट हासिल किए। पीसीएम स्ट्रीम से अर्चित ने मैथेमेटिक और कंप्यूटर साइंस में 100, फिजिक्स में 99 और केमिस्ट्री में 95 नंबर हासिल किए। वहीं, दूसरी ओर कुषाग्र ने मैथेमेटिक और फिजिक्स में 99 और केमिस्ट्री में 98 मा‌र्क्स प्राप्त किए। वेल्हम ग‌र्ल्स की जपनीत कौर सलूजा ने भी 99 परसेंट मा‌र्क्स हासिल करते हुए टॉपर्स में जगह बनाई। वहीं जेईई मेंस में स्टेट टॉपर में जगह बनाने वाले स्कूल के ही स्टूडेंट आकाश कपूर ने 98.50 परसेंटेज के साथ टॉपर्स की दौड़ में दूसरा स्थान हासिल किया।

आईसीएसई में प्रगुन ने मारी बाजी

राजधानी की बात करें तो यहां आईसीएससी (10वीं) का रिजल्ट भी पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर रहा है। ब्राइटलैंड स्कूल के प्रगुन आहूजा ने 98.6 परसेंट मा‌र्क्स हासिल किए। वहीं, शिवांश गहलोत ने 98.2 परसेंट मा‌र्क्स के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई। बेस्ट स्कोरर की बात की जाए तो यहां 98 परसेंट मा‌र्क्स के साथ तीसरे नंबर पर भी ब्राइटलैंड के अभिन जखमोला ने कब्जा जमाया।

यह हैं स्टेट के होनहार

आईएससी (12वीं)

जपनीत कौर सलूजा 99 परसेंट, वेल्हम ग‌र्ल्स स्कूल

अर्चित जुगरान 99 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

कुषाग्र गोयल 99 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

आकाश कपूर 98.50 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

ऋक्षित राज चौहान 98 परसेंट, सेंट जोजफ्स

आईसीएसई (10वीं)

प्रगुन आहूजा 98.6 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

शिवांश गहलोत 98.2 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

अभिन जखमौला 98 परसेंट, ब्राइटलैंड स्कूल

खिली शर्मा 97.8 परसेंट,ब्राइटलैंड स्कूल

जया केडिया 97.4 परसेंट, वेल्हम ग‌र्ल्स स्कूल

-----------------------

अभिति मिश्रा 97.2, ब्राइटलैंड स्कूल