आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित मिस्टर बनारस में हुआ कड़ा मुकाबला, 20 फाइनलिस्ट ने दो राउंड में दिखाया दमखम

VARANASI : नगर निगम प्रेक्षागृह संडे को मॉडलिंग और बेहतर फिजिक में इंटरेस्ट रखने वालों से भरा रहा। मौका था आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित मिस्टर बनारस के ग्रैंड फिनाले का। टाइटल के लिए ख्0 फाइनलिस्ट के बीच दो राउंड में कड़ा मुकाबला हुआ। हर राउंड बेहद इंटरेस्टेड था। विनर का सेलेक्शन करना छह जजेज के पैनल के लिए आसान नहीं था। मिस्टर बनारस के टाइटल पर सद्दाम हुसैन ने कब्जा जमाया। अन्य पार्टिसिपेंट्स भी निराश नहीं हुए। पांच के हिस्से में अलग-अलग टाइटल आए। इनमें मिस्टर माचो बने शेखू खान, मिस्टर टैलेंटेड का खिताब ज्ञानेन्द्र पटेल को मिला। निशांत मिस्टर फोटोजेनिक बने, बेस्ट फिटनेस रूटीन अजय बने तो बेस्ट पर्सनालिटी शिशिर कुमार चुने गए।

दो राउंड में हुआ मुकाबला

कॉम्पटीशन में मिस्टर बनारस टाइटल के लिए ख्0 पार्टिसिपेंट्स के बीच मुकाबला हुआ। छह जजों के पैनल के सामने उन्होंने अपनी फिटनेस और टैलेंट को दिखाया। फाइनलिस्ट अवजीत बनर्जी, अक्षय वर्मा, अजय यादव, सद्दाम हुसैन, जीत जायसवाल, विशाल अग्रहरी, मनोज यादव, सागर मंडल, रोहित कुमार, मनीष कुमार राय, निशांत जोशी, शेखू खान, प्रशांत कुमार सिंह, अब्दुल रहमान, शिवम पाण्डेय, निशांत गुप्ता, शिशिर कुमार सिंह, मोनू कुमार ने अपने फिजिक और टैलेंट का बखूबी प्रदर्शन किया।

मुश्किल रहा विनर का सेलेक्शन

पहले राउंड में सेमेटिकल एसेसेज का प्रदर्शन हुआ। इसमें पार्टिसिपेंटस ने अपने फिजिक को शो किया। सेकेंड राउंड में उन्होंने क्.ख्9 मिनट में अपना स्टेमिना दिखाया। इस राउंड में हर पार्टिसिपेंट की अपनी यूनिक थीम थी। म्यूजिक पर परफॉर्म करते हुए उन्होंने अपने स्टेमिना का भरपूर प्रदर्शन किया।

जज की भूमिका निभा रहे विश्वास राव, प्रभु दयाल जायसवाल, सरोज चौधरी, राजन सिंह, दिनेश सिंह जयप्रकाश ने उन्हें बारीकी से परखा। हर पार्टिसिपेंट्स के बीच टफ फाइट हुई। जजेज के लिए विनर का सेलेक्शन करना मुश्किल रहा। दोनों राउंड्स के परफार्मेस को देखते हुए मिस्टर बनारस के साथ पांच अन्य टाइटल्स के विनर्स भी चुने गए।

अच्छी फिजिक का दिखा जलवा

कॉम्पटीशन के अंत में मिस्टर इंडिया फिजिक मॉडल ख्0क्ब् अनिल सति ने अपनी फिजिक का प्रदर्शन किया। एक से बढ़कर पोजेज दिखाए। उनकी इस फिजिक को देखकर हर किसी में वैसी ही फिजिक बनाने की चाहत पैदा हुई। इस दौरान उन्होंने बेहतर फिजिक के फायदे बताए। बताया कि इसके लिए डेडिकेशन का होना जरूरी है। खासकर आजकल की लाइफ स्टाइल में जब हर चीज में मिलावट और प्रदूषण है। ऐसे में सभी को अपनी सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। इसके लिए डेली फिजिकल एक्टिविटी करना जरूरी है।

मौजूद रहे स्पेशल लोग

मिस्टर बनारस के ग्रैंड फिनाले में फेमस बॉडी बिल्डर, प्लेयर्स और शहर के विशिष्ट लोग मौजूद रहे। आई नेक्स्ट के वरिष्ठ समाचार सम्पादक विश्वनाथ गोकर्ण, मार्केटिंग हेड एलके झा, दैनिक जागरण के असिस्टेंट जीएम अंकुर चड्ढा, डॉ। अभिषेक रोहन, सचिंद्र मिश्र, डॉ। अशोक राय, डॉ। गिरजा शंकर, मनोज गुप्ता, अनूप निगम, प्रदीप मधोक बाबा, विनय कपूर गाफिल की उपस्थिति प्रमुख रही। इसके साथ ही बड़ी संख्या में स्पो‌र्ट्स लवर्स, मॉडलिंग में इंटरेस्ट रखने वाले, स्टूडेंट्स, वर्किग पर्सन्स आदि मौजूद रहे। फिटनेस और मॉडलिंग में इंटरेस्ट रखने वाली लेडीज भी बड़ी संख्या में मौजूद रहीं। फिटनेस प्लेयर्स की ओर से कल्चरल प्रोग्राम्स भी प्रस्तुत किए गए।

इनका रहा खास सहयोग

गोल्ड जिम

माइंड एण्ड सोल

फिटनेस प्लैनट

लक्ष्मी हॉस्पिटल

फिटनेस प्लैनेट

कोहिनूर आटा

एनजी आइडियल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट

रेडियो मंत्रा 9क्.9 एफएम

इनको मिला टाइटल

मिस्टर बनारस-सद्दाम हुसैन

मिस्टर माचो-शेखू खान

मिस्टर टैलेंटेड-ज्ञानेन्द्र पटेल

मिस्टर फोटोजेनिक-निशांत दोसी

बेस्ट फिटनेस रूटीन-अजय यादव

बेस्ट पर्सनालिटी-शिशिर कुमार