डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में विवेक एकेडमी ने स्टेडियम को दी करारी शिकस्त

संकटमोचन के ऑलराउंड प्रदर्शन ने जीत में प्ले किया अहम रोल, 56 रनों की तूफानी पारी के अलावा चटकाए पांच विकेट

VARANASI : डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में संकटमोचन के शानदार खेल की बदौलत विवेक सिंह क्रिकेट एकेडमी ने शानदार जीत हासिल की। थर्सडे को हरहुआ में हुए मैच में उसने स्टेडियम एकेडमी (गाजीपुर) को क्0भ् रन से हरा दिया। इसके साथ ही उसने सेमीफाइनल में जगह भी पक्की कर ली। संकटमोचन ने भ्म् रन बनाने के साथ पांच विकेट भी चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

फ्लॉप रहे ओपनर्स

फ्0 ओवरों के इस मैच में विवेक एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। टीम की स्टार्टिग अच्छी नहीं रही। अमित को छोड़कर ऊपरी क्रम के बैट्समैन कुछ खास नहीं कर सके। अमित ने एक छोर पर खड़े रहकर ख्ब् रन बनाए। दूसरे छोर से तेजी से विकेट गिरते रहे। देखते ही देखते टीम के सात विकेट बहुत ही जल्द गिर गए। नीरज और विवेक को छोड़कर पांच बैट्समैन दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर सके। नौवें नम्बर पर बैटिंग करने आए संकटमोचन ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने फ्8 बॉल्स पर भ्म् रनों की आतिशी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के जड़े। संकटमोचन की इस तूफानी पारी के बावजूद विवेक एकेडमी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। टीम ख्भ्.भ् ओवर में क्भ्फ् रन बनाकर ढेर हो गई। स्टेडियम एकेडमी की ओर से शशांक ने तीन लोगों को पवेलियन की राह दिखाई। अविनाश, संदीप और श्रीधर ने दो-दो विकेट लिए।

बॉलिंग में बरपाया कहर

बाद में बैटिंग करने उतरी स्टेडियम एकेडमी के बैट्समैन पर विवेक एकेडमी के बॉलर्स का कहर बरपा। संकटमोचन ने स्टार्टिग के तीन बैट्समैन को सस्ते में आउट करके स्टेडियम एकेडमी की शुरुआत बिगाड़ दी। इसके बाद विवेक ने अपनी बॉलिंग की करिश्मा दिखाया। उन्होंने बैट्समैन को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। रही सही कसर विशाल और धर्मेन्द्र ने अपनी सधी हुई बॉलिंग से पूरा कर दी। स्टेडियम एकेडमी की पूरी टीम क्म्.ख् ओवर में महज ब्8 रन पर सिमट गई। विवेक एकेडमी की ओर से संकटमोचन ने छह ओवरों में क्फ् रन देकर पांच विकेट लिए। विवेक ने चार ओवरों में नौ रन देकर तीन खिलाडि़यों को आउट किया। विशाल और धर्मेन्द्र ने भी एक-एक विकेट किया।