सिटी के कई एरिया में नहीं चले आटो रिक्शा

पब्लिक को पैदल चलने के लिए होना पड़ा मजबूर

VARANASI : किराया संशोधन सहित अन्य मांगों के समर्थन में ऑटो ड्राइवर्स और ओनर्स का एक धड़ा शनिवार को हड़ताल पर रहा। इसके वजह से सिटी की पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल से अराजकता भी खूब हुई। कई ऑटो स्टैण्ड से ऑटो से निकलने नहीं दिया गया। जो ड्राइवर्स हड़ताल में शामिल नहीं थे उन्हें रास्ते में रोककर मारपीट और तोड़फोड़ का भी आरोप है। हड़ताली ऑटो ड्राइवर्स ने प्रशासन को मांग पत्र सौंपा है। दो दिनों में मांगों पर विचार करने के आश्वासन पर हड़ताल समाप्त हुई।

दोपहर तक हड़ताल

दी ऑटो रिक्शा वेलफेयर सोसायटी की ओर से पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑटो ड्राइवर्स का एक गुट सुबह से हड़ताल पर चला गया। ऑटो स्टैण्ड से उन्होंने गाडि़यां नहीं निकालीं। जो निकालीं उन पर हड़ताल लिखकर बिना सवारी के दौड़ाते रहे। दोपहर में ऑटो ड्राइवर्स और ओनर्स मिंट हाउस पर जमा हुए। आरोप लगाया कि ऑटो ड्राइवर्स और ओनर्स की सहमति के बिना ही किराया घटाया गया है। इससे उनके सामने आर्थिक संकट आ गया है। कमिश्नर को मांगपत्र सौंपने के लिए जुलूस की शक्ल में जिला मुख्यालय पहुंचे। प्रतिनिधि एसीजेएम ने मांगपत्र प्राप्त किया। दोपहर बाद हड़ताल समाप्त हुई।

पैदल चलने को मजबूर

आटो रिक्शा की हड़ताल की वजह से पब्लिक को परेशानी झेलनी पड़ी। खास तौर पर वरुणापार के इलाके में परेशानी अधिक रही। लोग कचहरी, पाण्डेयपुर, सारनाथ, अर्दली बाजार आदि इलाके में ऑटो के इंतजार में भटकते रहे। रोड पर गिनती के आटो नजर आ रहे थे। जो चल रहे थे उन्हें भी हड़ताली ऑटो ड्राइवर्स रोक रहे थे। उनके साथ मारपीट तक कर रहे थे। पब्लिक को मजबूरन पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा। घूमने-फिरने और खरीदारी करने निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।