-लालबहादुर शास्त्री की जयन्ती पर आयोजित चार दिवसीय समारोह का समापन

-चीफ गेस्ट भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा शास्त्री जी के जीवन से सीख लेनी चाहिए

ramnagar@inext.co.in

RAMNAGAR : लालबहादुर शास्त्री की जयन्ती पर आयोजित चार दिवसीय समारोह का समापन शनिवार को उनके पैतृक आवास रामनगर में हुआ। समापन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर और पूर्व प्रधानमंत्री के पुत्र सुनील शास्त्री शामिल हुए। समारोह में बतौर चीफ गेस्ट ओम माथुर ने कहा कि शास्त्री जी का जीवन सादगीपूर्ण था। प्रधानमंत्री होते हुए भी सादगी के साथ ही जीवन व्यतीत किया। मैं रामनगर की धरती पर आकर धन्य हो गया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को शास्त्री जी के जीवन से सीख लेनी चाहिए और उनके बताएं मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए।

धरती को नमन

लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र सुनील शास्त्री ने कहा कि मुझे शास्त्री जी के पुत्र होने पर गर्व है। मैं इस धरती को नमन करता हूं जहां रहकर पिताजी ने देशसेवा में अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया। मुझे यहां आने का जब भी अवसर मिलता है अवश्य आता हूं। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएलसी व भाजपा के काशी क्षेत्र के प्रभारी लक्ष्मण आचार्य ने की। संचालन डॉ। बेनी माधव व धन्यवाद प्रकाश भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व शास्त्री जी के पौत्र सिद्धार्थ नाथ ने किया। समापन समारोह में विधायक कैंट ज्योत्सना श्रीवास्तव, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, डॉ। अनुपम गुप्ता, अशोक जायसवाल, राजेन्द्र शंकर सिंह, जितेंद्र पाण्डेय, संतोष द्विवेदी, शुभम श्रीवास्तव, छोटू पाल, श्रतु राय, आशीष राय आदि मौजूद रहे।

तीन घंटे लेट पहुंचे माथुर

समापन समारोह ख् बजे से शुरू होना था, लेकिन मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम माथुर फ् घंटे लेट से आए। जिससे समारोह भ् बजकर क्भ् मिनट पर शुरू हो सका। यही नहीं आयोजकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर परिषद रामनगर के वार्ड नंबर ख्0 के सभासद संतोष शर्मा के नेतृत्व में विभिन्न राजनैतिक दलों की फ्00 महिलाओं ने प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।