VARANASI: पीएम नरेन्द्र मोदी के द्वारा गोद लिये गये गांव जयापुर में रविवार को हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। आईएमएस बीएचयू के डॉ। ओमशंकर के नेतृत्व में लगे इस कैंप में गांव के लोगों ने अपनी हेल्थ की जांच करायी। इस अवसर पर डॉ। ओमशंकर ने कहा कि स्वस्थ समाज के बिना विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती। पूर्वाचल के लोगों को स्वास्थ्य आवश्यकताओं को देखते हुए वाराणसी में एम्स की स्थापना जरूरी है।

डॉ। जितेन्द्र नाथ मिश्र ने घोषित किये नवरत्न

VARANASI: पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत नौ रत्न बनाने के क्रम में साहित्यकार जितेन्द्र नाथ मिश्र ने अपने नवरत्‍‌नों की घोषणा की। उनके नवरत्‍‌नों में डॉ। रामसुधार सिंह, डॉ। रामअवतार पाण्डेय, डॉ। अनिल कुमार जैन, डॉ। शिवसुंदर गांगुली, हिमांशु उपाध्याय, मनीष खत्री, वासुदेव ओबराय, सलीम राजा व डॉ। देवेन्द्र सिंह के नाम शामिल हैं। ये सभी लोग महामना की जयंती के पूर्व दिवस 24 दिसंबर को रामकटोरा स्थित काशी सेवा समिति के कैंपस से अपने सफाई अभियान का शुभारंभ करेंगे। बताते चलें कि पद्मश्री देवी प्रसाद द्विवेदी ने डॉ। जितेन्द्र नाथ मिश्र को नवरत्न घोषित किया था।

अस्सी घाट पर दिखे शिव के विविध रूप

VARANASI: क्यूरिटिका फाउंडेशन व ओजस आर्ट के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को अस्सी घाट पर वाराणसी में शिव गंगा को नमन विषयक एक पेटिंग कॉम्पटीशन का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में क्00 से अधिक पार्टिसिपेंट्स ने शिव के विविध रूपों को कैनवस पर उकेरा। कार्यक्रम में आर्टिस्ट अभिषेक सिंह के भगवान शिव के विभिन्न रूपों को दर्शाती एक प्रदर्शनी भी लगायी गयी।