मजार तिराहे के निकट सिटी बस में बाइक सवारों ने लगाई आग

यात्रियों में मची भगदड़, फायर बिग्रेड ने किया आग पर काबू

ALLAHABAD: बाइक सवार कुछ युवकों ने शुक्रवार को मजार तिराहे के निकट तेलियरगंज की तरफ से आ रही एक सिटी बस के चालक की पिटाई के बाद बस में आग लगा दी। इससे यात्रियों में भगदड़ मच गयी और वे जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। रोडवेज के अधिकारी जहां बस फूंकने की बात कह रहे हैं। वहीं पुलिस अधिकारी शार्ट सर्किट से आग लगने की बात बता रहे हैं।

शांतिपुरम से जा रही थी नैनी

जेएनएनयूआरएम योजना के अन्तर्गत शहर में सिटी बसों का संचालन होता है। घटना का शिकार बनी बस शांतिपुरम से रेमेंड फैक्ट्री नैनी के बीच संचालित होती है। बस सभाजीत दुबे चला रहा था। कहा जा रहा है कि बस जैसे ही कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मजार तिराहे के करीब पहुंची, कुछ बाइक सवार युवकों ने बस को ओवरटेक कर रोक लिया। इसके बाद एक छात्रनेता का नाम लेते हुए चालक की पिटाई शुरू कर दी। कुछ लोग बीच बचाव के लिए नीचे उतरे तब तक बस से आग की लपटें उठनी शुरू हो चुकी थीं। इस जानकारी से यात्री सन्नाटे में आ गए और जान बचाने के लिए बस से उतरने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही कर्नलगंज सीओ और इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड के लोग जब तक पहुंचकर आग को बुझाते वह बुरी तरह से जल चुकी थी। पुलिस अफसरों ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और फिर बस को सड़क से हटवाया।

कुछ लोगों ने एक युवक का नाम लेते हुए चालक व परिचालक की पिटाई कर बस में आग लगाई है। घटना की लिखित शिकायत पुलिस को दी गई है।

आरएन वर्मा

सेवा प्रबंधक, सिटी बस प्रोजेक्ट

बस के कर्मचारियों ने बताया कि बैट्री में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। किसी ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आलोक मिश्रा

सीओ, कर्नलगंज