-सिटी की चीता मोबाइल को दी गई जैकेट व हेलमेट,

डेली लिया जाएगा फीडबैक

BAREILLY: सिटी पुलिस की जान कही जाने वाली चीता पुलिस अब अलग ही रंग में नजर आएगी। इसके साथ ही चीता की जिम्मेदारियां भी बढ़ा दी गई हैं। चीता पुलिस टाइम पर पहुंची या नहीं डेली दस लोगों के फोन पर बात कर फीडबैक भी लिया जाएगा। चीता के नए लुक को एसएसपी जे रविंद्र गौड ने संडे कोतवाली से हरी झंडी दिखायी। इस दौरान एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, सीओ सिटी फ‌र्स्ट, सेकेंड, थर्ड व फोर्थ भी मौजूद रहे। एसएसपी ने सिटी कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी किया।

एक्सीडेंट व पथराव से बचाएगा हेलमेट

चीता की अलग से पहचान हो सकें इसके लिए उन्हें ब्लू कलर की जैकेट दी गई है। इसके अलावा उन्हें हेलमेट भी प्रोवाइड कराया गया है। संडे को सभी को ड्रेस व हेल्मेट दे दिए गए। हालांकि कुल ब्फ् चीता हैं ,लेकिन अभी भी क्फ् चीता को हेल्मेट नहीं मिल सके हैं।

ये दी गई जिम्मेदारी

किसी भी कॉल की सूचना पर तुरंत मौके पर सीसीआर को अपनी लोकेशन दर्ज करानी होगी। चीता कभी भी आपस में सीमा विवाद नहीं करेगी। ट्रैफिक कंट्रोल में भी पुलिस की हेल्प करें। हमेशा दंगा रोधी उपकरण साथ में रखें। ग‌र्ल्स कॉलेज के सामने स्कूल के शुरू होने और बंद होने के टाइम मौजूद रहें। एरिया की पब्लिक से संपर्क बनाए रखें।

दस नंबरों पर रेंडमली चेकिंग

अक्सर चीता पुलिस के देर से पहुंचने की शिकायतें मिलती हैं। इसीलिए एसएसपी ने डेली दस नंबरों की रेंडमली चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। सिटी कंट्रोल रूम से डेली दस नंबरों पर फोन करके पूछा जाएगा कि चीता कितनी देर में मौके पर पहुंची। चीता ने उनकी बात सही से सुनी की नहीं।

और बेहतर होगा कंट्रोल रूम

क्00 नंबर पर कई बार फोन ना उठने की भी शिकायतें मिलती हैं। संडे को एसएसपी ने खुद अपने मोबाइल नंबर से कई बार काल करके चेक किया तो पाया कि मोबाइल से घंटी तो जा रही थी, लेकिन कंट्रोल रूम में कॉल नहीं पहुंच रही थी। एसएसपी ने इस मामले में जल्द से जल्द बीएसएनएल से लाइन ठीक करने के लिए कहा है।