- 9 बजे सुबह से रात्रि 8 बजे तक ट्रैमों पुलिस की डयूटी

- 3 टोइंग क्रेन बीती पांच अक्टूबर को आई

- 10 ट्रेमों बाइक्स चार अगस्त को शासन से मिली थी

- 20 वाहनों का ही सिर्फ किया जा सका चालान

- 1 करोड़ से ज्यादा कीमत है ट्रेमो बाइक और टोइंग क्रेन की

Meerut। शहर को जाममुक्त बनाने के लिए यातायात विभाग भरसक कोशिश करने में जुटा है। बावजूद इसके, शहरवासियों को हर रोज जाम से दो चार होना पड़ता है। हालत यह है कि जाम से निजात दिलाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके खरीदी गई ट्रेमो बाइक व टोइंग क्रेन भी जाम से राहत नहीं दिला सकी। वहीं जाम से छुटकारा दिलाने के लिए तीन सीओ की तैनाती की गई है। बावजूद इसके, नतीजा सिफर साबित हो रहा है। हालांकि, इन दिनों यातायात माह भी चल रहा है।

धूल फांक रही टोइंग क्रेन

नो-एंट्री के लिए शासन द्वारा खरीदी गई टोइंग क्रेन भी जाम खुलवाने में फेल साबित हो रही है। ट्रैफिक पुलिस ने नो एंट्री में खड़े 20 वाहनों का ही चालान किया है। गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस ने शासन से 20 ट्रेमो बाइक व पांच टोइंग क्रेन की मांग की थी। जिसके एवज में शहर में 10 ट्रेमो बाइक व दो टोइंग क्रेन भेजी गई।

इन चौराहों पर लगा है जाम

- हापुड़ अड्डा

-बेगमपुल

-जीरोमाइल चौराहा

-लालकुर्ती चौराहा

-मेट्रो प्लाजा चौराहा

-ईदगाह चौपला

-टीपी नगर चौराहा

-रेलवे रोड चौराहा

-तेजगढ़ी चौराहा

-बच्चा पार्क चौराहा

तीन सीओ भी विफल

शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए एसएसपी मंजिल सैनी ने बीते 25 जुलाई को शहर को तीन जोन में बांटते हुए तीन सीओ की ट्रैफिक पुलिस में तैनाती की थी। बावजूद इसके कोई सुधार नहीं हो सका।

कई चौराहों पर लगा जाम

बुधवार को बच्चा पार्क, ईव्ज चौपला, बेगमपुल, भूमिया पुल, कचहरी पुल, हापुड़ अड्डा, मेट्रो प्लाजा, केसर गंज, जली कोठी, रोडवेज, महताब सिनेमा, ईदगाह आदि चौराहों पर भयंकर जाम रहा।

यहां है नो- एंट्री

-जेल चुंगी

-एल -ब्लाक

-तेज गढ़ी

-कमिश्नर आवास चौराहा

-हजारी का प्याऊ

-जीरो माइल

-बागपत अड्डा

क्रेन का इस्तेमाल नो एंट्री में खड़े वाहनों को हटाने के लिए किया जाता है। जाम से निपटने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

संजीव वाजपेई एसपी ट्रैफिक