-जलकल व जल निगम के अफसरों संग की बैठक, लगायी फटकार

-पहले सोमवार को श्रद्धालुओं को कई जगह सीवर ओवरफ्लो करने से झेलनी पड़ी थी परेशानी

VARANASI

सावन के पहले सोमवार को कांवरियों और श्रद्धालुओं को कई जगहों पर सीवर ओवरफ्लो करने से उन्हें गंदे पानी में से होकर गुजरना पड़ा था। ऐसी हालत के बाद मंगलवार को नगर निगम की नींद टूटी। नाराज मेयर राम गोपाल मोहले ने जल निगम व जलकल के अधिकारियों के साथ बैठक कर सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सावन को देखते हुए शहर में जहां भी सीवर ओवरफ्लो कर रहा है और जिन स्थानों पर जलजमाव है वहां जेई को तैनात की जाए। और समस्या को तत्काल दूर किया जाए।

दो दिन में समस्या करें दूर

मेयर ने निर्देश दिया कि किसी भी हाल में श्रद्धालुओं और कांवरियों को सीवर के पानी में से न गुजरना पड़े इसका खास ध्यान रहे। डेली भोर में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने वाले मेयर ने भी पहले सोमवार को गोदौलिया क्षेत्र में सीवर ओवरफ्लो को खुद देखा था जिसमें से होकर लोगों को गुजरना पड़ रहा था। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए विभागीय अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

शाही नाले की सफाई से परेशानी

जलकल व जल निगम के अधिकारियों ने अपनी सफाई में कहा कि शाही नाले की डी सिल्टिंग के लिए ब्लॉकेज किए जाने से यह समस्या क्रिएट हुई है। इस पर मेयर ने निर्देश दिया कि बेनिया पर ब्लॉकेज को हटाया जाए और पानी की ओवर लिफ्टिंग के लिए पंपों की क्षमता बढ़ाई जाए। इस पर तय हुआ कि दो पंप लगाए जाएंगे और एक एक्स्ट्रा पंप रखा जाएगा। मेयर ने चेतावनी दी कि दो दिन में समस्या दूर हो जाए। इसका वह गुरुवार को निरीक्षण करेंगे। बैठक के दौरान मंडुआडीह आरओबी के पास सीवर ओवरफ्लो की शिकायत पर भी अभियंताओं से नाराजगी जताई।