-सरकार बदलने के साथ ही सारनाथ से गया जाने वाली बिहार रोडवेज बस सर्विस हो गई है बंद, अखिलेश सरकार की योजना थी यूपी-बिहार बस सेवा

-14 जनवरी को सारनाथ से हुआ था सेवा का शुभारंभ

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अखिलेश सरकार में शुरू हुई सारनाथ-गया बिहार रोडवेज बस सेवा पर ब्रेक लग गया है। यह वही बस सेवा थी जिसको शुरू कराने के लिए रोडवेज हेडक्वार्टर ने बिहार परमिट के लिए लगभग एक साल तक इंतजार किया था। सारनाथ से गया के बीच टूरिस्ट फ्लो को देखते हुए 14 जनवरी को रोडवेज नॉन एसी बस सेवा का शुभारंभ हुआ था। रोजाना सारनाथ से रोडवेज की नॉन एसी बस कैंट, रामनगर, मुगलसराय चंदौली होते हुए भभुआ के रास्ते गया बिहार जा रही थी। लेकिन अब बस सेवा के बंद होने से बिहार अप डाउन करने वाले पैसेंजर्स हलकान हैं। इस सेवा से बौद्ध अनुयायी सबसे ज्यादा खुश थे। सारनाथ में बैठते और सीधे गया में उतरते थे। उधर, गया से भी सारनाथ सहित बीएचयू आने वाले यात्रियों की संख्या भी बस में ठीक-ठाक हुआ करती थी।

बढ़ रही थी इनकम

बौद्ध धर्म के अनुयायियों की सुविधाओं को देखते हुए रोडवेज ने बिहार बस सेवा की शुरुआत सारनाथ टू गया तक के लिए किया था। कारण कि यहां से गया के लिए यात्रियों की संख्या ठीक ठाक होती है। एक माह के अंदर ही रोडवेज को इसका फायदा भी दिख रहा था, ठीकठाक रोडवेज को इनकम भी होने लगी थी। सारनाथ के अलावा कैंट रोडवेज और हाईवे पर भी बिहार जाने वाले यात्रियों का फ्लो काफी अधिक था। चूंकि बीएचयू सहित बड़े हॉस्पिटल में चेकअप कराने वाले मरीजों को भी इस बस सेवा का लाभ मिल रहा था। ऐसे में बस के बंद होने से सबको दिक्कत होगी।

यह था रूट, किराया और टाइम

रूट किराया (रु.) समय

सारनाथ टू गया 308 8 एएम

कैंट टू गया 300 9 एएम

रामनगर 265 9.45

मुगलसराय 253 10.15

चंदौली 240 10.50

उधर, गया टू बनारस के लिए रोजाना सुबह सवा आठ बजे से बस चल रही थी।

सारनाथ-गया बिहार बस सेवा फिर से शुरू कराई जाएगी। चुनाव को देखते हुए बिहार बस सेवा ठप हो गयी थी। यात्री सुविधाओं का पूरा ध्यान है।

पीके तिवारी, आरएम,

कैंट रोडवेज