-शादी का प्रपोजल कई बार अस्वीकार होने पर युवक ने रची थी अपने अपरहरण की साजिश

-साजिश में शामिल पिता-पुत्र समेत पांच गए जेल, छह मोबाइल फोन बरामद

VARANASI

पड़ोस में रहने वाली युवती से शादी का ऐसा सुरूर चढ़ा कि इसके लिए किसी हद तक जाने को तैयार हो गया। कई बार प्रस्ताव अस्वीकार होने पर उसने अपने अपहरण की साजिश रच डाली। इस साजिश में उसके पिता ने भी पूरा सहयोग किया। शनिवार को पुलिस ने इस फर्जी अपहरण की कहानी का पटाक्षेप किया। पिता-पुत्र समेत पांच को अरेस्ट कर लिया। उनके पास से छह मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

टूट गया पुलिस के आगे

एसएसपी नितिन तिवारी ने पकड़े गए आरोपियों को मीडिया के सामने लाते हुए बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के पहलू का पुरा, फुलवरिया निवासी मोनू के पिता ने उसके अपहरण का आरोप लगाते हुए पिछले दिनों कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चार दिन पहले संदिग्ध हालात में मोनू के मिलने पर पुलिस ने पूछताछ की तो वह तरह-तरह की बातें बनाने लगा। इससे पुलिस को उस पर शक हुआ। पुलिस ने कड़ाई की तो आरोपी मोनू टूट गया। उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और पुलिस को बताया कि वह अपने पड़ोस की लड़की से शादी करना चाहता था जिसका विरोध उसके परिवार वाले करते थे। विरोध को देखते हुए मोनू व उसके परिवार वालों ने पड़ोसियों को फंसाने की नियत से उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। आरोपी मोनू ने एक हजार रुपये में मीरजापुर के चुनार में एक व्यक्ति से मोबाइल फोन खरीदा था और पिता को बनावटी धमकी भरी कॉल व मैसेज करता था।

पहले भी कर चुका था नाटक

पड़ोसी की बेटी से विवाह करने के लिए मोनू पहले भी चार बार इसी तरह का नाटक कर चुका था। काफी कोशिश के बाद भी अपने मकसद में कामयाब नहीं होने पर उसने पड़ोसी को फंसाने की नियत से बड़ी साजिश रची। इसमें उसका पूरा परिवार शामिल हो गया। मोनू के संदिग्ध हालात में लापता होने पर उसके पिता एसएसपी से गुहार भी लगा चुके थे। फर्जी नंबरों से परिवार के सदस्यों को कॉल कराने से लेकर मैसेज तक भेजे गए थे। लेकिन किसी ने भी साजिश को पुलिस के सामने उजागर नहीं किया। चार दिन पूर्व लोहे के जंजीर में जकड़े अपहरण का नाटक करने वाले मोनू सोनकर के मिलने के बाद कैंट इंस्पेक्टर फरीद अहमद को शक हुआ। उन्होंने पूरे मामले की बारीकी से जांच करने के बाद कड़ाई से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई। इस मामले में मोनू के साथ उसके पिता खटाईलाल सोनकर, भाई सोनू व छोटू सोनकर सहित बबलू सोनकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।