-डीएम ने सिटी एरिया में ओडीएफ करने के लिए प्रभावी कार्रवाई के दिए निर्देश

-प्रार्थना पत्रों के निस्तारण न होने से प्रदेश में बरेली की रैंकिंग गिरी

BAREILLY: शहरी एरिया में ओडीएफ में लापरवाही पर डीएम आर विक्रम सिंह ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने काम न करने वाले सफाईकर्मियों को रिटायर करने की बात कही है। इसके अलावा आईजीआरएस के प्रार्थना पत्रों के निस्तारण न होने से बरेली की प्रदेश में ग्रेडिंग गिरी है। डीएम ने कलेक्ट्रेट में समीक्षा मीटिंग में सभी अधिकारियों को काम में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

सबसे ज्यादा फिसड्डी बिजली विभाग

डीएम ने मीटिंग में कहा कि आईजीआरएस में प्राप्त शिकायतों में बिजली विभाग की सबसे ज्यादा 23 शिकायतें हैं। बिजली विभाग को तुरंत प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के निर्देश दिए हैं। सम्पूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम की समीक्षा में नगरीय निकायों को ओडीएफ करने पर जोर दिया। सफाई कर्मी अपने-अपने एरिया में बेहतर सफाई करें। यदि किसी की शिकायत मिलती है तो कार्रवाई होगी। ग्राम समाज की अनुपयोगी भूमि का कूड़ा निस्तारण में उपयोग करें। डीएम ने प्रत्येक नगर निकाय में तैनात सफाई कर्मी और सफाई उपकरणों की रिपोर्ट तलब की है। डीएम ने कहा कि शासन से पर्याप्त धनराशि मिलती है। मेहनत व नेक इच्छा शक्ति से काम करें तो डिस्ट्रिक्ट का नाम बढ़ेगा। बीमारियों से बचाव में स्वच्छता का सर्वोपरि महत्व है। मीटिंग में सीडीओ सत्येंद्र कुमार, एडीएम ई एसपी सिंह, एडीएम एफआर जगतपाल सिंह, एडीएम सिटी ओपी वर्मा, सभी एसडीएम व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

2-----------------------

19 हजार प्रमाण प˜ा पेंडिंग

वहीं बरेली डिस्ट्रिक्ट में प्रमाण पत्र बनाने का काम भी काफी पीछे चल रहा है। 12 अगस्त को चीफ सेक्रेट्री की समीक्षा बैठक में पाया गया कि बरेली में 19042 प्रमाण पत्र पेंडिंग पड़े हुए हैं। कमिश्नर ने डीएम को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द प्रमाण पत्र बनाए जाएं। बरेली में राजस्व के वादों का भी निस्तारण समय पर नहीं हो रहा है। यहां पर सिर्फ 37.58 परसेंट वादों का ही निस्तारण हुआ है। कमिश्नर ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए डीएम को वादों के निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने एडीएम एफआर को संबंधित अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर समीक्षा के लिए लिखा है। काम में ढिलाही बरतने वालों को एडवर्स एंट्री दी जाएगी।