- अवैध गैस सिलेंडर रिफलिंग का भंडाफोड़

- 18 सिलेंडर पकड़े गए

LUCKNOW: राजधानी में घरेलू सिलेंडर्स की अवैध रिफलिंग का कारोबार फलफूल रहा है। पुराने लखनऊ के एक मकान में आपूर्ति विभाग की टीम ने छापामार कर अवैध रिफलिंग का भंडाफोड़ किया। विभाग ने दिनेश अवस्थी के मकान में छापामार ख्8 गैस सिलिंडरों और उपकरणों को बरामद किया। विभाग ने क्8 घरेलू, 8 पांच किलो के सिलेंडर और दो व्यावसायिक सिलेंडर मौके से मिले। साथ ही पेचकस, दो बड़े और म् छोटे रिफिलर, एक स्प्रिंग मशीन उपकरण मौके से बरामद किए गए। सूत्रों के मुताबिक अवैध कारोबार में एक गैस एजेंसी की संलिप्ता पाई गई है।

मकान से एक को दबोचा

आपूर्ति विभाग ने गुप्त सूचना पर कार्यवाहक जिलापूर्ति अधिकारी राजाजीपुरम अभय कुमार सिंह की अगुवाई में बाजार खाला थाने के सामने मेंहदीगंज में एक मकान पर छापामारी की। विभाग को दिनेश अवस्थी के मकान में लम्बे समय से अवैध गैस सिंलिंडरों की शिकायत मिली थी। मकान में टीम को ख्8 सिलिंडर बरामद हुए। इसमे क्8 घरेलू सिलिंडर (आठ एचपी, चार भारत और छह इंडेन), आठ पांच किलो के सिंलिडर और एक बीपी और एक इंडेन का व्यवसायिक सिलिंडर था। इसके साथ ही भोला नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया युवक राजाजीपुरम स्थित जय गैस सर्विस का हॉकर है।

विभाग की टीम ने पकड़े गए गैस सिंलिडरों और उपकरणों को चौक स्थित चिराग गैस सर्विस के सुर्पद कर दिया है। कार्यवाहक डीएसओ अभय कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक के खिलाफ जिलाधिकारी से आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। टीम में एआरओ वजीरगंज राजीव कुमार, एआरओ हजरतगंज राजू मिश्रा, खाद्य निरीक्षक अमित कुमार और चौक के खाद्य निरीक्षक सुधीर शामिल थे।