- एलडीए एलॉटीज पर दोहरी मार

- समय से मकान भी नहीं मिलेगा, 8.30 लाख एक्स्ट्रा चुकाना होगा

LUCKNOW: लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में फ्लैट आवंटित कराया तो सालों के लिए भूल जाइए। दो साल में कम्पलीट होने वाली योजनाएं म् साल में भी पूरी नहीं हो पा रही हैं। निर्माण में देरी होने की गलती एलडीए की और अब भुगत रहे हैं आवंटी। कुछ ऐसा ही हुआ है कानपुर रोड स्थित सनराइज अपार्टमेंट के आवंटियों के साथ। वर्ष ख्0क्0 तक कम्पलीट होने वाली योजना में अब तक आवंटियों को फ्लैट नहीं मिले हैं।

8.फ्0 लाख और जमा करना होगा

अप्रैल ख्008 में डॉ। रजनीश बाजवा को मानसरोवर योजना में मकान आवंटित हुआ था। रजनीश के अनुसार उस समय जी प्लस थ्री में मकान बनाकर देने की बात कही गई थी। हालांकि, बाद में इसे अपार्टमेंट में बदल दिया गया। इसके लिए रजनीश को ख्ख् लाख रुपये जमा करने थे। उन्होंने एसबीआई से लोन भी ले लिया। अब तक वे ख्क् लाख रुपये जमा भी कर चुके हैं। डॉ। रजनीश ने बताया कि म् फरवरी को एलडीए का पत्र मिला है, जिसमें उन्हें 8.फ्0 लाख रुपये ख्8 फरवरी तक जमा करने को कहा गया है। यह रुपए पार्किंग, मेंटीनेंस और कैम्पस फंड के नाम पर जमा कराने को कहा जा रहा है। जो कि एक माह के अंदर जमा कराना भी सम्भव नहीं है। यह सिर्फ डॉ। रजनीश के साथ ही नहीं हुआ है, बल्कि योजना के कई आवंटी ऐसे लेटर से परेशान हैं।

ख्ब् माह में मिलना था पजेशन

सनराइज अपार्टमेंट के आवंटियों के अनुसार एलडीए ने ख्ब् माह में पजेशन देने की बात कही थी। लेकिन, छह साल बाद भी अब तक बिल्डिंग नहीं बन सकी है। बता दें कि, जिस रफ्तार से निर्माण कार्य चल रहा है उससे अगले डेढ़ साल में भी मकान मिलने की सम्भावना नहीं है।

नियमों के तहत ही आवंटियों से चार्ज लिया जा रहा है। अगर किसी को दिक्कत है तो वह अपना रुपया वापस ले सकता है।

- श्रीश चंद्र वर्मा

सचिव, एलडीए।