आगरा-ग्वालियर हाईवे पर थमी रही वाहनों की रफ्तार

कई चालकों ने अनहोनी की आशंका से छोड़े वाहन

आगरा। थाना मलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत धनौली-मलपुरा रोड सीधे आगरा से मुंबई वाया ग्वालियर हाईवे को जोड़ता है। इस रोड पर दौड़ रहे वाहन चालक परीक्षार्थियों का गुस्सा देख सहम उठे। परीक्षार्थियों ने डिवाइडर तक उखाड़ डाला। दहशत ऐसी फैली कि उन्होंने घटनास्थल से काफी दूर अपने वाहनों के ब्रेक लगा दिए। घटनास्थल पर खड़े वाहनों के स्वामी अनहोनी की आशंका से दहशत में आ गए और वाहन छोड़कर दूर खडे़ हो गए।

सिपाही खडे़ रहे, परीक्षार्थी पथराव करते रहे

थाना मलपुरा क्षेत्र के धनौली मलपुरा रोड पर स्थित नगला नंदा में अवन्तीबाई उमा विद्यालय में एसएससी की परीक्षा के दौरान जमकर बवाल हुआ। ताज्जुब की बात ये है कि सेंटर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात थी, लेकिन परीक्षार्थियों को उनका कोई खौफ नहीं था। उन्होंने बाइक में आग लगाने के बाद उसे सीधे हाईवे पर खींचकर डाल दिया। जैसे ही बाइक धधकी, वैसे ही रोड पर दौड़ने वाले लोग दहशत में आ गए। फोर्स ने भी कदम पीछे खींच लिए।

डिवाइडर तोड़कर डाला

यूं तो हाईवे पर ईट-पत्थरों की कमी नहीं रहती, लेकिन परीक्षार्थियों ने रोड के डिवाइडर को ही तोड़ डाला। डिवाइडर के टुकड़ों को सड़क पर डाल दिया। डिवाइडर से ही ईटे निकालकर स्कूल पर फेंके गए। इस घटना को देख रोड पर दौड़ रहे वाहनों के चालक दहशत में आ गए। चूंकि ये रोड आगरा से सीधे मुंबई वाया ग्वालियर जाता है, इसलिए यहां पर फोर व्हीलर्स की संख्या अच्छी खासी बनी रहती है, इसलिए वाहन चालक घटनास्थल से दूर रूक गए।

सवारियां आई दहशत में

वाहनों में सवार सवारियां भी खौफजदां हो उठीं। वह न तो वाहन से उतरने की हिम्मत जुटा पा रही थीं और ना ही वाहन को बदल सकती थीं। हाईवे पर वह एक घंटे तक तमाशबीन ही बनी रहीं। इधर, पुलिस के जवानों ने पहले तो बवाल को थामने की कोशिश करते हुए लाठियां फटकारीं और फायर किया, लेकिन परीक्षार्थी हावी हुए तो उन्हें बैकफुट पर आना पड़ा। गनीमत ये रही कि घटना में कोई चोटिल नहीं हुआ और भारी मात्रा में फोर्स आते ही बवाल थामा जा सका।