- फरिहा के पिलख्तर जैत में भिड़े वर्तमान प्रधान और प्रधानी के दावेदार

फीरोजाबाद। पंचायत चुनाव की चौसर बिछते ही प्रधानी के दबदबे को लेकर जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। शुक्रवार रात फरिहा के एक गांव में प्रधानी को लेकर वर्तमान प्रधान और प्रधान प्रत्याशी के मध्य ताबड़तोड़ फाय¨रग हो गई। गोलियों की तडतड़ाहट से गांव में दहशत फैल गई। पुलिस ने फाय¨रग करते तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही एक पिस्टल और सपा की झंडी लगी दो बोलेरो बरामद की हैं।

थाना फरिहा के गांव पिलख्तर जैत में वर्तमान प्रधान किशनवीर सिंह और प्रधानी के दावेदार लालू यादव के बीच चुनाव को लेकर मनमुटाव चल रहा है। दोनों ही अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए ग्रामीणों को अलग अलग तरीके से समझा रहे हैं। एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष में सेंधमारी के विवाद को लेकर शुक्रवार रात दोनों आमने सामने आ गए। सपा की झंडी लगी दो बोलेरो में सवार होकर दर्जन भर से अधिक लोगों ने गांव में आकर एक घर के बाहर ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। जवाब में ग्रामीणों की तरफ से भी फाय¨रग की गई। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फाय¨रग होते ही गांव में दहशत फैल गई। चीख पुकार और गोलियों को तड़तड़ाहट सुनकर ग्रामीणों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। इसी बीच किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी, जिस पर इंस्पेक्टर श्रवण कुमार राना फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस को देखकर फाय¨रग करते बोलेरो सवारों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य फरार हो गए। इसमें एक व्यक्ति जसराना क्षेत्र का शातिर अपराधी अखिलेश शामिल है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस को मौके से दो बोलेरो जीप भी खड़ी मिलीं। जिन पर सपा की झंडी लगी हुई है। पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज कर दिया है। इंस्पेक्टर श्रवण कुमार ने फाय¨रग के आरोप में गोपाल, अखिलेश और रघुनाथ को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दहशत फैलाने वाले 13 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जिनमें गोपाल सिंह पुत्र पूरन सिंह, रघुनाथ सिंह, लालू, किशनवीर, कुशलपाल, गुरुदेव, ¨छगा, संतोष, गुल्लू, राजू, संतोष उर्फ राणा, बलवीर और पीतम के नाम शामिल हैं। इंस्पेक्टर ने बताया वर्तमान प्रधान किशनवीर सिंह और प्रधान प्रत्याशी लालू के मध्य प्रधानी को लेकर बीती रात फाय¨रग हो गई थी। फाय¨रग में कोई घायल नहीं हुआ है। दोनों पक्ष से 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

-----

कई मुकदमों के बाद प्रधानी की तैयारी-

इंस्पेक्टर श्रवण कुमार राना ने बताया लालू यादव के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। थाने में उसकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। लालू गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। इसलिए अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए उसने जसराना से शातिर अखिलेश को साथियों के साथ बुलाया था। जिसे पिस्टल समेत गिरफ्तार किया गया है।