फोटो - 31 से 34:

- विशनपुर कुंडी में खनन क्षेत्र में समर्थकों के साथ गए थे चैंपियन

- चैंपियन समर्थकों ने खननकारी को पीटा, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव

- चैंपियन समर्थकों ने की फाय¨रग, महिला सहित दो ग्रामीणों को लगे झर्रे

HARIDWAR(JNN): खनन के लिए कुख्यात विशनपुर कुंडी क्षेत्र में खनिज विकास परिषद अध्यक्ष कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मौजूदगी में चैंपियन समर्थकों व ग्रामीणों के बीच संघर्ष हो गया। चैंपियन समर्थकों ने पहले खनन कारोबार से जुड़े एक व्यक्ति की पिटायी कर दी। उसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने चैंपियन के काफिले पर पथराव कर दिया। चैंपियन समर्थकों ने फाय¨रग कर दी। इसमें छर्रे लगने से महिला सहित दो लोग घायल हो गए। अभी किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं आयी है।

टायर पर गोली चलायी गयी

कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन अपने काफिले के साथ खनन क्षेत्र विशनुपर कुंडी जा रहे थे। काफिले में लाल बत्ती लगी तीन गाडिय़ों के साथ करीब पंद्रह और वाहन थे। विशनपुर जाने वाले रास्ते में खनन भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को देखकर चैंपियन के काफिले से ट्राली के टायर पर गोली चलायी गयी। जिससे टायर फट गया। खनन से जुड़ा रानीमाजरा गांव निवासी चरण सिंह उर्फ चरणा बोलेरे गाड़ी से जा रहा था। गोली चलाने को लेकर उसका चैंपियन समर्थकों से विवाद हो गया। आरोप है कि चैंपियन समर्थकों ने चरण सिंह की पिटायी कर दी। इसके बाद चरण सिंह अपने गांव रानीमाजरा पहुंच गया। चैंपियन समर्थक भी वहां गए और दबंगई दिखाते हुए चरण सिंह की पिटायी कर दी। जबकि चैंपियन कुंडी के पास रुक गए।

काफिला वहां से चला गया

इसके बाद ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों के एकत्रित होने के बाद चैंपियन समर्थक हवा में फाय¨रग करते हुए निकल गए। उसके बाद करीब डेढ़-दो सौ ग्रामीण वहां पहुंचे और कुंडी में चैंपियन के काफिले पर पथराव कर दिया। इससे बौखलाए चैंपियन समर्थकों ने ग्रामीणों पर फायर झोंक दिया। इसके बाद चैंपियन व उनका काफिला वहां से चला गया। झर्रे लगने से रानीमाजरा निवासी सुनीता पत्नी पप्पू व मांगेराम पुत्र राजाराम घायल हो गए। जिन्हें बादशाहपुर के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घटना में चरण सिंह भी घायल हुआ है। चैंपियन के काफिले की कार को ग्रामीणों ने तोड़ दिया। इस दौरान पूरे क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति रही। एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने बताया कि अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं आयी है। तहरीर आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। ।