2004 में अमेरिकी नौसेना को दिखी यह UFO

आपको बता दें कि साल 2014 में अमेरिकी नौसेना को एक ऐसी उड़न तश्तरी दिखाई दी थी, जिसकी आश्चर्यजनक स्पीड और मूवमेंट ने काफी समय तक नौसेना के अधिकारियों को परेशान करके रखा था। अमेरिकी रक्षा विभाग ने यूएस नेवी द्वारा UFO यानि उड़न तश्‍तरी की रिकॉर्डिंग का एक खुफिया वीडियो हाल ही में जारी किया है। वीडियो करीब 3 साल पुराना है। यानी कि साल 2014 में इस उड़न तश्‍तरी को सेना ने कैमरे पर रिकॉर्ड किया था इस वीडियो में एक गोल आकार की उड़न तश्तरी बहुत तेजी से उड़ती हुई देखी जा सकती है। सेना का कहना था कि उसका आकार एक हवाई जहाज के बराबर था। प्रशांत महासागर के ऊपर उड़ते हुए इस उड़नतश्तरी को अमेरिकी नौसेना ने देखा उसके बाद उसका पीछा भी किया गया लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद सेना यह पता नहीं लगा पायी, कि वो उड़न तश्तरी कहां से आई थी और कहा चली गई।

अमेरिकी नौसेना को परेशान करने वाली उड़न तश्तरी का खुफिया वीडियो अब दिखा दुनिया को

स्टीफन हॉकिंग ने माना, धरती के पास से गुजरा रहस्‍यमयी ऑब्जेक्ट हो सकता है एलियन स्‍पेसशिप

फाइटर प्‍लेन से कई गुना स्‍पीड से उड़ रही थी यह UFO

अमेरिकी सेना की रिपोर्ट के मुताबिक यूएस नेवी के कमांडर डेविड फ्लेवर और लेफ्टिनेंट कमांडर जिम स्लेट उस समय प्रशांत महासागर में जहाज पर तैनात थे। उसी दौरान यूएस नेवी के एक जहाज ने समंदर के ऊपर तेज हवाओं के बीच एक अजीब सी गोल चीज उड़ती देखी। उड़न तश्तरी सी दिखने वाली है वो चीज बहुत ज्यादा स्पीड में उड़ रही थी। जब अधिकारियों केा इस पर शक हुआ तो डेविड फ्लेवर और जिम स्लेट को इस उड़न तश्तरी का पीछा करने के काम पर लगा दिया गया। इन लोगों ने करीब 2 हफ्ते तक दिखी इस UFO पर लगातार नजर रखी। इस उड़न तश्तरी का पीछा करने वाली टीम के मुताबिक यह एक गोलाकार उड़न तश्तरी थी। इस टीम का कहना था कि इस उड़नतश्तरी की लंबाई लगभग 40 फीट थी लेकिन उसमें एरोप्‍लेन जैसे कोई भी पर नहीं थे। इसके बावजूद इसकी स्पीड बहुत ज्यादा थी कि यूएस नेवी के प्लेन भी ज्यादा दूर तक उसका पीछा नहीं कर पाए। इतने सालों बाद US Defence Department द्वारा इसी 16 दिसंबर को यह खूफिया वीडियो पहली बार सार्वजनिक किया गया है। इस वीडियो में आप खुद देखिए इस उड़न तश्‍तरी की चौंका देने वाली स्‍पीड।

 

पढ़ाई करके जल्‍दी भूल जाते हैं तो वैज्ञानिकों की बताई यह एक्सपर्ट ट्रिक जरूर ट्राई कीजिए

पेंटागन ने UFO रिसर्च पर खर्च कर डाले 22 मिलियन डॉलर

अमेरिकी रक्षा विभाग के हेड ऑफिस यानि पेंटागन ने इस बात को अब जाकर एक्‍सेप्‍ट किया है कि यूएस नेवी द्वारा UFO का ऐसा चौंकाने वाला वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद यूएस डिफेंस डिपार्टमेंट ने UFO रिसर्च और उनसे पैदा होने वाले खतरों की जांच के लिए एक सीक्रेट मिशन प्रोग्राम भी शुरू किया था। उस मिशन का नाम था Advanced Aerospace Threat Identification। साल 2012 तक सीक्रेट प्रोग्राम बंद कर दिया गया।


रात-दिन फोन में चिपके रहने वाले बच्चों से परेशान MOM ने चुन-चुन कर उनके फोन्‍स को मारी गोलियां!

International News inextlive from World News Desk