- सफाई कर्मी व वाहनों पर रखी जाएगी निगरानी

- नगर आयुक्त ने टेंडर प्रक्रिया के लिए गठित की समिति

Meerut। नगर निगम के वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा। जीपीएस सिस्टम के माध्यम से सफाई कर्मी और वाहनों पर निगरानी रखी जाएगी। कहां से कूड़ा उठ रहा है और कहां-कहां निगम के वाहन गए सब पर निगम की पैनी निगरानी रहेगी। नगर आयुक्त ने जीपीएस सिस्टम लगाने के लिए होने वाली टेंडर प्रक्रिया के लिए एक समिति का गठन किया है।

चीफ इंजीनियर के नेतृत्व में समिति

नगर आयुक्त ने टेंडर प्रक्रिया के लिए जो समिति का गठन किया है। उसमें चीफ इंजीनियर कुलभूषण वाष्र्णेय अध्यक्ष होंगे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी, लेखाधिकारी, तीनों वाहन डिपो के प्रभारी व हार्डवेयर टेक्नीशियन इस समिति के सदस्य होंगे।

अलकनंदा एसोसिएट पर जांच

नगर निगम को आउटसोर्सिग पर सफाई कर्मी उपलब्ध कराने वाली कंपनी अलकनंदा एसोसिएट पर जांच बैठा दी है। बीते दिनों अलकनंदा कंपनी का श्रम विभाग में पंजीकरण न होने का मामला सामने आए थे। नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त रामभरत तिवारी के नेतृत्व में चार सदस्य समिति का गठन किया है।

डोर टू डोर कलेक्शन के लिए समिति

डोर टू डोर कलेक्शन के लिए निविदा प्रक्रिया के लिए नगर आयुक्त ने एक समिति का गठन किया है। चीफ इंजीनियर के नेतृत्व में पांच सदस्य एक समिति बनाई गई है। समिति द्वारा जल्द से जल्द से निविदा प्रक्रिया पूरी कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

नगर निगम के वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाने के लिए समिति बनाई है। इसके अलावा अलकनंदा एसोसिएट की जांच और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए भी एक समिति का गठन किया गया है। जिससे सारे प्रक्रिया साफ सुथरी हो। उसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के आदेश भी दिए हैं।

डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त