-जगह-जगह पड़े हैं कचरे के ढेर

-निगमकर्मी नहीं कर रहे ढंग से काम

आगरा। क्लीन आगरा ग्रीन आगरा का सपना साकार होते नजर नहीं आ रहा है। कूड़े-कचरे की प्रॉपर सफाई न होने से लोग परेशान हो चले हैं। एशिया की सबसे बड़ी रिहायश में शुमार आवास विकास कॉलोनी में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। जिसे लेकर लोग नगर निगम से गुहार लगा रहे हैं।

जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर

आवास विकास कॉलोनी सेक्टर चौदह के निवासी रविकुमार का कहना है कि कई बार नगर निगम कर्मचारियों से कूड़े-कचरे की प्रॉपर सफाई के लिए कहा लेकिन निगमकर्मी कोई सुनवाई नहीं करते हैं। सेक्टर सात निवासी सारांश बताते हैं कि आवास विकास कॉलोनी निगम की कैसी व्यवस्थाएं हैं, इसका नजारा कॉलोनी में घूमकर देखा जा सकता है।

नहीं हो रही सुनवाई

पिछड़ा वर्ग संघर्ष समिति की मेम्बर हेमलता का कहना है कि एक तरफ तो प्रशासन शहर को साफ-सुथरा रखने को लेकर तमाम बातें करता है लेकिन इस बड़ी रिहायश के हजारों परिवार किस तरह गंदगी की समस्या से जूझ रहे हैं, इसे देखने के लिए किसी भी अधिकारी के पास समय नहीं है। सेक्टर नौ निवासी सीनियर सिटीजन एमपी अग्रवाल बताते हैं कि कई बार निगम के नम्बर पर कॉल कर समस्या से अवगत कराया लेकिन समस्या को लेकर कोई सॉलिड प्लानिंग नहीं बनाई जा रही है। इंद्रविक्रम सिंह, नगरायुक्त का कहना है कि शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। लेकिन तमाम जगहों पर लोग गलत तरीके से ढेर लगाते चले जाते हैं। लोगों को भी इस काम में सहयोग करना चाहिए।