खुले मेन होल में पलटी स्कूल वैन, मिंटो पार्क से विद्युत सप्लाई ठप

बंद हो गए इलेक्ट्रिक पंप, डीजल पंप नहीं झेल सके लोड

ALLAHABAD: लापरवाही, मनमानी और कमियों से सबक न लेने की नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन और अधिकारियों की आदत सी हो गई है। दस दिन पहले दो दिन की बरसात में शहर की ऐसी-तैसी होने और तैयारियों की पोल खुलने के बाद भी नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन ने कोई सबक नहीं लिया, जिसका खामियाजा मंगलवार को एक बार फिर पूरे शहर ने भुगता।

लग गया कमर तक पानी

मंगलवार भोर से सुबह नौ बजे तक हुई जबर्दस्त बारिश से पूरा शहर लबालब हो गया। अल्लापुर, जार्ज टाउन एरिया में रोड पर कमर भर पानी भर गया। इस बीच मोरी गेट पर लगा जलनिकासी का सिस्टम फिर फेल हो गया। इसकी वजह से पुराने शहर का निचला इलाका घंटों पानी में डूबा रहा। दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो सकी। कुछ इलाकों में तो शाम तक वाटर लॉगिंग की स्थिति रही। सुबह के समय जब मोरी गेट पर पानी का प्रेशर था तभी मिंटो पार्क से इलेक्ट्रिक सप्लाई करीब दो घंटे के लिए ठप हो गई। ऐसे में डीजल पंप चलाए गए, लेकिन वे जलनिकासी में फेल साबित हुए।

खुले मेनहोल से पलटी स्कूल वैन

मंगलवार सुबह बारिश के बीच बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल वैन का पहिया लूकरगंज में खुले मेनहोल फंस गया। इससे वैन पलट गई और उसमें सवार बच्चे नीचे गिर गए। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई। घटना से आक्रोशित लोगों ने तत्काल इसकी शिकायत मेयर से की और उन्हें बताया कि सफाई के बाद मेनहोल खुला छोड़ दिया गया था।