- अखिलेश यादव पहुंचे भदोही, किया 287 करोड़ की 73 योजनाओं का लोकार्पण व 161 करोड़ की तीन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

-एक हजार से अधिक को दिया लैपटॉप, साइकिल और समाजवादी पेंशन

- जनता को गिनाया चार सालों का प्रदेश सरकार का काम

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

भदोही के लिए बुधवार का दिन खास बन गया। जिले में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिल खोलकर सौगातें दीं। भिखारीपुर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 287 करोड़ की 73 योजनाओं का लोकार्पण व 161 करोड़ की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। एक हजार से अधिक लोगों में लैपटॉप, साइकिल और समाजवादी पेंशन का वितरण किया। इस दौरान जनसभा में सपा सरकार की पिछले चार साल के दौरान किए गए कार्यो का गुणगान करते हुए कहा कि इसके पहले 40 साल में भी प्रदेश में जो नहीं हुआ था वो इन चार सालों में हुआ है।

सड़कें बनेंगी विकास का मानक

मुख्यमंत्री ने जनसभा में कहा कि सड़कें विकास का पैमाना हैं। कहा जाता है कि अमेरिका ने सड़कों को बनाया और सड़कों ने अमेरिका को बना दिया। इसीलिए चार साल में प्रदेश में अधिकतम सड़कों का निर्माण कराया गया है। आगरा से लखनऊ एक्सप्रेस का निर्माण स्वयं में एक मिसाल है। यह देश की सबसे बड़ी एक्सप्रेस वे होगी। आने वाले समय में इसका विस्तार होगा और इससे बलिया और गाजीपुर आदि को भी जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भदोही वह जगह है जिसकी वजह से दुनिया भर में देश का नाम रोशन हो रहा है। यहां की कालीन दुनिया भर में पसंद की जाती हैं और बेहतरीन बुनकरी कला की मिसाल मानी जाती हैं। इस जिले को बिजली आपूर्ति की शीघ्र ही विशेष व्यवस्था की जाएगी। सभा के दौरान मंच से सपा जिलाध्यक्ष आरिफ सिद्दीकी, ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र, भदोही के विधायक जाहिद बेग और औराई की विधायक मधुबाला पासी ने जनपद की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। वक्ताओं में प्रदेश सरकार के दो मंत्री पारसनाथ यादव और सुरेंद्र पटेल ने सरकार की योजनाओं का विस्तार से विवरण पेश किया।

पुलि¨सग होगी और मजबूत मिलेगी

सीएम ने कहा कि बस कुछ दिन रुकिये और आने वाले दिनों में आपको प्रदेश की पुलि¨सग और मजबूत मिलेगी। ये आसानी से जनसुलभ होगी। जिस तरह 108 व 102 नंबर घुमाते ही एंबुलेंस आपके दरवाजे पहुंच जाती है उसी तरह अब 100 नंबर डॉयल करते ही पुलिस शिकायतकर्ता के दरवाजे पर हाजिर हो जाएगी।

आंधी तूफान में उड़ गई शिलाएं

बुधवार की सुबह पूर्वाचल भर में अचानक आई तेज आंधी तूफान ने एक बार ऐसा माहौल बनाया कि लगा सीएम का भदोही कार्यक्रम कैंसिल हो जायेगा। तेज हवाओं ने न सिर्फ पंडाल की स्थिति बिगाड़ दी बल्कि लोकापर्ण और शिलान्यास के लिए लगाई गई शिलाएं भी हवाओं के चलते गिरकर टूट गई। सीएम अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब दो घंटे देर से मंच पर पहुंचे लेकिन उन्होंने सभी को धैर्य पूर्वक सुना और अपनी बात लोगों तक सफलता पूर्वक पहुंचाई। संयोग कुछ ऐसा रहा कि मुख्यमंत्री के प्रस्थान के कुछ ही मिनटों बाद ही फिर आई तेज आंधी और बवंडर से पूरा इलाका अस्त-व्यस्त हो गया।

तोड़कर प्रोटोकॉल उतर गए सड़क पर

सीएम अखिलेश यादव बनारस एयरपोर्ट पर सुबह 10 बजकर 52 मिनट पर पहुंचे और बगैर किसी कार्यकर्ता से मिले सीधे बाई रोड भदोही को रवाना हो गए। इस दौरान सीएम कपसेठी चौराहे पर पहुंचे तो हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं का हुजूम देखकर गदगद हो गए और खुद को कार्यकताओं से मिलने से रोक नहीं पाये। सीएम प्रोटोकॉल तोड़कर गाड़ी से बाहर निकले और सड़क पर उतर आये। इस दौरान सुरक्षा में लगे पुलिस वालों के हाथ पांव फूल गए। करीब तीन मिनट तक उन्होंने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया और फिर आगे बढ़ गए।