-हेमंत सोरेन ने किया कॉमर्शियल टैक्स के नए भवन का उद्घाटन

-सीएम ने कहा पदाधिकारी सक्षम, माहौल की कमी के कारण नहीं हो रहा काम

-अब फैमिली के सरकारी खर्च पर लाइफ में दो बार टूर कर सकेंगे राज्यकर्मी

-टोल ब्रिज पर टू-व्हीलर्स को नहीं देना होगा टोल टैक्स

JAMSHEDPUR : राज्य के विकास में रोज नई कडि़यां जुड़ रही हैं। जन आकांक्षाओं को पूरा किया जा रहा है और कई योजनाओं को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। ये बातें स्टेट के चीफ मिनिस्टर हेमंत सोरेन ने कहीं। वे जिला समाहरणालय परिसर में नवनिर्मित कॉमर्शियल टैक्स बिल्डिंग के इनॉगरेशन के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

सही माहौल की जरूरत

हेमंत सोरेन ने सरकारी पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्टेट के पदाधिकारियों में क्षमता की कमी नहीं है। यहां सही माहौल नहीं होने के कारण वे बेहतर काम नहीं कर पा रहे हैं। सीएम ने कहा कि पदाधिकारियों को बेहतर माहौल देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अविभाजित बिहार के वक्त से पदाधिकारियों का प्रमोशन नहीं हो सका था। बाद में इन पदाधिकारियों को प्रमोशन दिया गया, ताकि वे बेहतर माहौल में काम कर सकें।

टूर कर सकेंगे राज्यकर्मी

इससे पहले सीएम ने वाणिज्य कर विभाग के नए भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जब वे वाणिज्य कर मंत्री थे तब इस बिल्डिंग का शिलान्यास किया गया था और दो साल से भी कम समय में यह पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मियों की बेहतरी के लिए कई कार्य किए गए हैं। अब किसी भी स्तर का राज्यकर्मी अपनी लाइफ में दो बार फैमिली के साथ कंट्री में कहीं भी विजिट कर सकता है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में इसपर मुहर भी लग चुकी है। उन्होंने कहा कि इस टूर का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। इसके अलावा टोल ब्रिज से गुजरने वाले टू व्हीलर को टोल टैक्स से मुक्त कर दिया गया है।

रांची-जमशेदपुर-धनबाद में सर्किल

स्टेट के वाणिज्य कर आयुक्त मस्तराम मीणा ने कहा कि टैक्स पेयर्स की सुविधा के लिए जल्दी ही जमशेदपुर, रांची और धनबाद में कॉरपोरेट सर्किल का गठन किया जाएगा। इससे टैक्स पेयर्स घर बैठे टैक्स संबंधी सारे काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि धनबाद में कोयला के लिए अलग सर्कल और दूसरे सभी कार्यो के लिए रांची में एक सर्किल बनाई जा रही है। प्रोग्राम को प्रमोद सिन्हा ने कंडक्ट किया, जबकि वेलकम अड्रेस संयुक्त आयुक्त रंजन सिन्हा ने दिया।

फ्लाई ओवर की उठी मांग

सीएम को झारखंड विकास मोर्चा के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष फिरोज खान ने ज्ञापन सौंपकर शहर में फ्लाईओवर निर्माण कराने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने झाविमो को इस मामले को देखने का आश्वासन दिया है। प्रोग्राम के दौरान कांग्रेस एमएलए बन्ना गुप्ता ने भी सिटी की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए फ्लाई ओवर बनाने की दिशा में पहल करने की मांग की।

इनकी रही मौजूदगी

प्रोग्राम में एमएलए रामदास सोरेन, बन्ना गुप्ता, सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट सुरेश सोंथालिया, वाइस प्रेसिडेंट भरत वसानी, सचिव सत्यनारायण अग्रवाल, सुधीर सिंह, कमर्शियल टैक्स बार एसोसिएशन के रामनिवास गुप्ता, मुरलीधर केडिया, केएल मित्तल, जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट मोहनलाल अग्रवाल, डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस प्रेसिडेंट बिजय खां सहित अन्य प्रेजेंट थे।