मुख्यमंत्री का पहला दिन पूरी तरह से धार्मिक क्रियाकलापों को रहेगा समर्पित

ALLAHABAD: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर तीन जून को इलाहाबाद पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री का पहला दिन पूरी तरह से धार्मिक गतिविधियों पर केन्द्रित रहेगा। जहां जिला प्रशासन और हरिहर गंगा आरती समिति के संयुक्त तत्वाधान में योगी आदित्यनाथ गंगा आरती में हिस्सा लेंगे। वहीं बंधवा स्थित लेटे हुए हनुमानजी मंदिर में भी जाएंगे और पवनसुत की महाआरती उतारेंगे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि व संत-महात्माओं की अगुवाई में मंदिर में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया जाएगा।

फर्जी शंकराचार्यो पर होगा मंथन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम छह बजे लेटे हुए हनुमानजी के मंदिर में जाएंगे। पवनसुत की महाआरती करने के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि उनसे अखाड़ों के स्थाई निर्माण के लिए बजट देने व मेलाधिकारी की नियुक्ति करने के अलावा अ‌र्द्धकुंभ के दौरान देशभर में फैले फर्जी शंकराचार्यो पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में भी विचार विमर्श करेंगे।

विशिष्ट क्लब में होंगे शामिल

बंधवा स्थित लेटे हुए हनुमानजी की महिमा अपरंपार है। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ मंदिर में जाएंगे। इसके पहले भी प्रदेश के कई पूर्व दिग्गज मुख्यमंत्री पवनसुत का दर्शन करने गए थे। इनमें स्व। विश्वनाथ प्रताप सिंह, कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव, राजनाथ सिंह व अखिलेश यादव प्रमुख रूप से हैं।