--हरमू में गाड़ी रुकवा कर की सफाई कर्मियों से बात

--सचिव से कहा, नगर आयुक्त को बुलाकर तत्काल दिलवाएं वेतन

RANCHI (26 Sep) : फिल्म नायक तो आपने जरूर देखी होगी। एक दिन के सीएम की भूमिका में अनिल कपूर जिस तेजी के साथ फैसले लेते दिखे थे, वही तेजी मंगलवार को सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिखाई। दिन के बारह बजे हरमू बायपास स्थित नगर निगम के कचरा ट्रांसफर स्टेशन के पास उन्होंने दो महीने से सफाई कर्मियों के बकाया वेतन का भुगतान करवाया।

सूचना भवन से मंत्रालय जा रहे थे सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास का काफिला सूचना भवन से निकलकर धुर्वा स्थित मंत्रालय की ओर जा रहा था। अचानक सीएम ने गाड़ी रोकने का आदेश दिया। कचरा ट्रांसफर स्टेशन के बाहर पहले से जमा सफाई कर्मचारियों को इशारा कर उन्होंने अपनी गाड़ी के पास बुलाया। पूछा, क्या बात है? भीड़ क्यों लगी है? एक सफाई कर्मी ने सीएम को बताया कि पूजा का माहौल है, लेकिन उनकी जेबें खाली हैं। वे दो महीने से पेमेंट की मांग कर रहे हैं, लेकिन उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस पर सीएम ने अपने सचिव सुनील बर्णवाल से कहा कि तत्काल रांची नगर निगम के आयुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि को मंत्रालय बुलाएं और सफाई कर्मचारियों का भुगतान शाम तक कराना सुनिि1श्चत करें।

नगर आयुक्त ने दो घंटे में िकया भुगतान

इसके बाद सीएम कैबिनेट की बैठक में भाग लेने के लिए मंत्रालय निकल पड़े। मंत्रालय में सुनील बर्णवाल ने शांतनु अग्रहरि को बुलाया और उन्हें सीएम के आदेश पर अमन करने को कहा। नगर आयुक्त ने भी बिना वक्त गंवाए सफाई करनेवाली एजेंसी को बकाया भुगतान करने की कार्रवाई शुरू कर दी। करीब दो घंटे के भीतर ही भुगतान हो गया।