- गोरखनाथ मंदिर में बोले सीएम योगी, गुजरात में भी होगी कांग्रेस की हार

GORAKHPUR: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां कांग्रेस हारती है। इस समय वह गुजरात में घूम रहे हैं, ऐसे में वहां भी कांग्रेस की हार और भाजपा की बंपर जीत तय है। मुख्यमंत्री गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर में प्रवास के दौरान संवाददाताओं से मुखातिब थे।

मंदिर में बैठना भी नहीं आता

राहुल गांधी के गुजरात में मंदिर जाने की बात पर मुख्यमंत्री ने तंज कसा। कहा कि मंदिर-मंदिर घूमने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। उन्हें तो मंदिर में बैठना तक नहीं आता। सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर में राहुल के बैठने के तरीके पर वहां के पुजारी ने टोका था कि वह नमाज अदा करने नहीं आए हैं, तब जाकर वह सही तरीके से बैठे थे।

भाजपा में दो स्टार प्रचारक

गुजरात चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर हिस्सा लेने के सवाल पर योगी ने कहा कि भाजपा के स्टार प्रचारक तो केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हैं। उन्हें तो जहां पार्टी नेतृत्व द्वारा भेजा जाएगा, वहां जाएंगे।

दशहरा-मोहर्रम एक साथ मने

मोहर्रम और दशहरा को एक साथ सम्पन्न कराए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां-जहां भी इसे लेकर दिक्कत है, वहां-वहां वजह तुष्टीकरण की नीति है। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की सरकार ने उनसे पूछा था कि दोनों त्योहारों को प्रशासनिक दृष्टि से कैसे एक साथ सम्पन्न कराया जा सकता है तो सुझाव दिया गया था। सीएम ने बताया कि प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है कि वह सभी की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए दोनों आयोजनों को एक साथ पूरी सावधानी के साथ सफलतापूर्वक सम्पन्न कराएं।

बॉक्स

पहले ही बीएचयू प्रशासन को कर दिया गया था आगाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इंटेलीजेंस से मिली रिपोर्ट से बीएचयू में गड़बड़ी की आशंका की प्रदेश सरकार को पहले से जानकारी थी। इसे लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन को आगाह भी किया गया लेकिन वह स्थिति को समझने में नाकाम रहा। यूनिवर्सिटी और स्टूडेंट्स के बीच संवादहीनता की स्थिति बनी रही, नतीजतन इतनी बड़ी घटना हो गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रकरण की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि छेड़खानी की शिकार छात्रा के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उसे हर हाल में न्याय दिलाया जाएगा।