PATNA : मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सीएम नीतीश कुमार पर नीतीश कुमार नाम के ही एक युवक ने चप्पल फेंक दी। चप्पल सीएम की छाती पर लगी। और दाग उनके झक सफेद कुरते पर साफ दिखने लगी। हालांकि सिक्यूरिटी ने उसे दबोच लिया और हिरासत में लेकर सचिवालय थाना भेज दिया। थाना भेजने से पहले उसे काफी देर तक पुलिस की तैनाती में जनता दरबार के किनारे ही बैठा कर रखा गया। युवक नीतीश अरवल जिले के चकिया का रहने वाला है। जनता दरबार के बाद होने वाले प्रेस कांफ्रेस में सीएम ने कहा कि उन्होंने उस युवक को माफ कर दिया है।

इसलिए नाराज था नीतीश

युवक सीएम के उस फैसले से बेहद नाराज था जिसमें सुबह 9:00 बजे के बाद हवन आदि नहीं करने को कहा गया था। 9 बजे के बाद भोजन बनाने पर भी रोक लगाई गई है। चप्पल फेंकने से पहले युवक नीतीश ने कहा कि आप कैसे हिन्दू हैं? हवन पर 9:00 बजे के बाद रोक लगा दी है आपने?

सीएम ने कहा, गोली भी चला दे तो एतराज नहीं

सीएम ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि युवक ने जोर से चप्पल मुझे मारी। गंदी चप्पल की दाग मेरे कुरते पर है। मैंने उस लड़के को माफ कर दिया है । पुलिस के जवानों से कहा है कि उसे छोड़ दें। मैंने अगलगी की लगातार हो रही घटनाओं को देखते हुए सभी जिलों के डीएम की सहमति के बाद ये फैसला लिया है कि हवन करना हो या भोजन बनाना हो 9:00 बजे के पहले कर लें। एक स्थान पर हवन से क्फ् लोगों की मौत हो चुकी है। पछुआ हवाएं चल रही हैं। इसलिए लोगों और जानमाल की सुरक्षा के मद्देनजर लोगों से ऐसा कहा गया है। यह धार्मिक अधिकार पर हमला नहीं है। मुझे हिन्दू होने का सर्टिफिकेट चाहिए किसी से क्या? कहा कि हम नौकरी नहीं कर रहे हैं। जनता की अपेक्षा है हमसे। मुझे चप्पल फेंकने पर कोई ऐतराज नहीं है। इसके लिए कोई मुझ पर गोली भी चला दे तो मुझे एतराज नहीं।