- सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिथौरागढ़ में दस सड़क व पेयजल योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम बोले, आपदा से निपटने के लिए हैं तैयार

PITHORAGARH: पिथौरागढ़ में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने क्8 करोड़ की लागत से बनी दस सड़क व पेयजल योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रदेश सरकार बजट को ध्यान में रखकर घोषणाएं करेगी. सीएम ने डीएम को जिले के सभी विद्यालयों में एक सप्ताह के भीतर शिक्षक तैनात करने के निर्देश भी दिए. सीएम ने कुमौड़ गांव में कार्यकर्ताओं के साथ सफाई अभियान भी चलाया.

सीएम ने सुनी जनता की समस्याएं

गुरुवार को पिथौरागढ़ में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जनता मिलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे. इस दौरान सीएम ने एकत्र आवेदनों के बीच से कुछ आवेदन पत्र निकाल कर संबंधित लोगों से उनकी समस्याएं भी पूछी. शिक्षकों की कमी के मामले में उन्होंने जिलाधिकारी को जिले के प्रत्येक विद्यालय में शिक्षक तैनात करने के निर्देश दिए. उन्होंने एक सप्ताह के भीतर विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती न होने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी. इस अवसर पर सीएम रावत ने कहा कि उनकी सरकार विधायकों के लिए अलग से धन की व्यवस्था कर रही है.

सड़क के निर्माण के लिए दिया जाएगा धन

विधायकों को यह धन सड़कों के निर्माण के लिए दिया जाएगा. सभी गांवों को सड़क से जोड़ना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. इस अवसर पर सीएम ने क्8 करोड़ की लागत से बनी दस सड़क व पेयजल योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. विकास कार्यो में तेजी से लाने की बात कहते हुए सीएम ने अधिकारियों से योजनाओं को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने को कहा. ऐसे न करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी. सीएम ने कुमौड़ गांव में कार्यकर्ताओं के साथ सफाई अभियान भी चलाया. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल, पेयजल मंत्री प्रकाश पंत, विधायक विशन सिंह चुफाल व मीना गंगोला भी मौजूद रहे.