- सीएम ने कहा सर्च-रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार है जारी

- एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व आईटीबीपी जुटे हैं मौके पर

DEHRADUN : सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि पिथौरागढ़ में राज्य सरकार लगातार राहत कार्य कर रही है। मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहे हैं। एक हेलीकॉप्टर को धारचूला में ही रखा गया है, ताकि आपातकालीन परिस्थितियों में हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। सीएम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर नमामि गंगे परियोजना के एक कार्यक्त्रम के उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान यह बात कही।

रहने व खाने की व्यवस्था

सीएम ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, सेना और स्थानीय लोग लगातार राहत कायरें में लगे हुए हैं। प्रभावित क्षेत्रों में रहने एवं खाने की निशुल्क सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। प्रभावित क्षेत्र में चिकित्सा टीम द्वारा मेडिकल कैम्प के माध्यम से प्रभावितों के साथ ही स्थानीय लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क एवं पैदल मार्ग की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। दो चिकित्सा टीमों द्वारा मालपा और सिमखोला में चिकित्सा कैंप लगाकर कर स्वास्थ्य परीक्षण तथा दवा वितरित का काम किया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के मामलों की होगी जांच

भ्रष्टाचार से जुड़े प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई में काम कर चुके पूर्व अधिकारियों को लेकर एक टीम बनायी जाएगी, ताकि भ्रष्टाचार से जुड़े मसलों की जांच समय से पूरी की जा सके। इससे भ्रष्टाचार से जुड़े मसलों के निस्तारण में तेजी आएगी।

पीएम का आभार जताया

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जीएसटी लागू होने से पहले केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में छूट का लाभ उठाने वाले उद्योगों को ख्0ख्7 तक बजटीय सहायता देने की पीएम नरेन्द्र मोदी की घोषणा का स्वागत किया है। सीएम ने कहा कि इससे राज्य से बाहर जा रहे उद्योगों को राज्य में ही रोकने में सहायता मिलेगी, साथ ही नये उद्योग की स्थापना के लिये और अनुकूल वातावरण तैयार होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योग बढ़ने से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।