परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर होगी चर्चा

DEHRADUN:

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी की आज लखनऊ में मुलाकात होगी। दोनों सूबे के मुखिया परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर आपस में चर्चा करेंगे।

उत्तराखंड महोत्सव का हुआ शुभारंभ

रविवार शाम सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट देहरादून से लखनऊ के लिए रवाना हुए। रविवार देर शाम को सीएम ने लखनऊ में उत्तराखंड महोत्सव का शुभारंभ भी किया। महोत्सव का आयोजन उत्तराखंड महापरिषद, लखनऊ द्वारा किया गया है। सीएम का स्वागत परंपरागत लोकनृत्य के साथ किया गया। सीएम ने इस मौके पर विभिन्न स्टाल का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा और उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी मौजूद थे।

इधर आज सुबह सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात होनी है। सीएम ने बताया कि इस दौरान दोनों प्रदेशों के परिसंपत्तियों के बंटवारे के लंबित मसले पर भी चर्चा होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य गठन के बाद परिसंपत्तियों से संबंधित लंबित मसलों का हल निकल सकेगा। सीएम सोमवार को ही लखनऊ से देहरादून लौट आएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने भी यूपी सीएम के आवास पर मुलाकात कर परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर चर्चा की।