-रोड, नाली पेयजल, बिजली व जलनिकासी की समस्याएं होंगी दूर

-शहर के सात व रामनगर के एक वार्ड में 14 अप्रैल से शुरू होगा काम

>Varanasi.inext.co.in

VARANASI

शहर के कम विकसित सात वार्डो और रामनगर नगर पालिका के वाजिदपुर में सड़क, पेयजल, बिजली, जलनिकासी की समस्याएं दूर होंगी। मुख्यमंत्री शहरी अल्पविकसित बस्ती विकास योजना के तहत चयनित मोहल्लों में बुनियादी सुविधाएं बढ़ेंगी। इसके लिए शासन ने 3.11 करोड़ रुपये जारी किए हैं। बाबा साहेब डॉ। भीमराव अम्बेडकर जयंती पर 14 अप्रैल से इसकी शुरुआत होगी। पांच मई तक काम पूरा करने का टारगेट निर्धारित किया गया है। सीडीओ सुनील कुमार वर्मा ने नगर विकास से जुड़े सभी विभागों को समन्वय स्थापित कर तय समय में काम पूरा कराने का निर्देश दिया है।

शिकायतें भी कीाएंगी दूर

मुख्यमंत्री शहरी अल्पविकसित बस्ती विकास योजना के तहत शहरों में चयनित वार्डो, मोहल्लों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही अफसर कैंप भी लगाएंगे जिसमें पब्लिक की शिकायतें दूर की जाएंगी। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अफसर योजना को अंजाम देने में जुट गए हैं। शासन की मंशा है कि कम विकसित मोहल्लों में उसी तरह की फैसिलिटीज मिलें, जो डेवलप मोहल्लों में उपलब्ध कराई जाती है। ताकि यहां के लोगों का लिविंग स्टैंडर्ड सुधरे।

इन मोहल्लों में हाेंगे कार्य

शासन से धन मिलने के बाद राज्य नगरीय विकास अभिकरण(सूडा) ने शहर के अलग-अलग वार्डो में कुल 18 परियोजनाओं को स्वीकृति दी है। इसमें वार्ड 10 के शुद्धीपुर व नवलपुर, वार्ड 12 के दीनदयालपुर, वार्ड 15 के सिकरौल, वार्ड 22 के शिवपुर, वार्ड 26 के पहडि़या, वार्ड 30 के रुप्पनपुर, मवइया व पैगंबरपुर और वार्ड 35 के अनौला व रमरेपुर के अलावा रामनगर नगर पालिका परिषद के वाजिदपुर वार्ड में विकास कार्य कराए जाएंगे।

ये होंगे काम

- इंटरलॉकिंग सड़क

- नाली निर्माण

- पेयजल कनेक्शन

- बिजली कनेक्शन

- प्रधानमंत्री शहरी आवास

- पेंशन

- तत्काल जनसमस्याएं दूर करना

एक नजर

3.11

करोड़ रुपये मिले हैं शासन से

11

मोहल्लों की बदलेगी सूरत

90

वार्ड हैं शहर में

16

लाख आबादी है सिटी की

चयनित वार्डो में 14 अप्रैल से पांच मई तक निर्धारित योजना का कार्य पूरा कराया जाना है। प्रदेश सरकार की मंशा कम विकसित मोहल्लों में सुविधाएं मुहैया कराना और समस्याएं दूर करना है। योजना से जुड़े सभी अफसरों को सख्त ताकीद की गई है कि तय समय में काम पूरा करें।

सुनील कुमार वर्मा, सीडीओ