-बनारस पहुंचे मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने जाना शहर का हाल

-पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत की चल रही तैयारियों का लिया जायजा

पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत की तैयारियों में कोई कोर कसर न रह जाए इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की रात शहर के विभिन्न स्थानों का इंस्पेक्शन कर व्यवस्थाएं परखी। संभावित कार्यक्रम स्थलों पर पहुंच मुख्यमंत्री ने तैयारियों में लगे अधिकारियों को जगह-जगह हिदायत भी दी। रात नौ बजे से 11.10 बजे तक सीएम का काफिला जिधर से भी गुजरा उधर हर हर महादेव का उद्घोष लगता रहा। यही नहीं, पूरी रात अफसर भी सकते में रहे।

अफसरों को दी हिदायत

पीएम मोदी व फ्रांसीसी राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां का जायजा लेने योगी आदित्यनाथ शाम में बनारस पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस पहुंचे मुख्यमंत्री ने तैयारियों की समीक्षा बैठक की। पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों में लगे अफसरों से प्वाइंट टू प्वाइंट जानकारी ली। बहुत हद तक जवाब से संतुष्ट सीएम योगी का मन नहीं माना तो तैयारियों का जायजा लेने खुद स्पॉट की ओर रवाना हुए। सीएम का काफिला सर्किट हाउस से निकलकर सीधे मैदागिन होते हुए दशाश्वमेघ घाट पहुंचा। यहां घाटों का इंस्पेक्शन किया। क्षणिक भर में ही कई खामियों पर अधिकारियों का ध्यान घुमाया। यहां के सीएम का काफिला अस्सी घाट पहुंचा, यहां चल रही तैयारियों को देखा-परखा। सिक्योरिटी में लगे अधिकारियों को विशेष हिदायत दी।

हांफते रहे अफसरान

शहर में मौजूद सीएम को लेकर आलाधिकारियों की सांस ऊपर नीचे होती रही। रात में जिस एरिया से भी सीएम का काफिला गुजरा उस एरिया के आलाधिकारी सकते में रहे। चाहे पुलिस अधिकारी हो या फिर जिला प्रशासन व चाहे नगर निगम के रहे हो।

आज प्रदेश अध्यक्ष के घर सीएम

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शनिवार की सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व चंदौली सांसद डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय के विनायका स्थित घर पर मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सीएम के आगमन को देखते हुए गुरुवार की रात ही सड़क चमचमा उठी। वर्षो से यह सड़क जर्जर थी।