- बाढ़ से पीडि़त लोगों को मरहम लगाने गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

- 18 लोगों को मौके पर बांटी राहत सामग्री, बाकी को जल्द पहुंचाने के निर्देश

GORAKHPUR: सूबे में बाढ़ त्रासदी के रूप में आई है, इतनी भीषण बाढ़ कभी नहीं आई। नेपाल की नदियों के कारण पूर्वाचल के जिलों में तबाही हो रही है। इसके स्थाई समाधान के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार नेपाल से बातचीत कर रही है। राज्य ने इसके लिए कार्य योजना भी तैयार कर ली है। बाढ़ में जो मकान गिर गए हैं, उनकी जगह पक्का मकान बनवाया जाएगा। यह बातें सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वह सहजनवां तहसील के मिटयारी में बाढ़ पीडि़तों के बीच राहत सामग्री बांटने और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पाली ब्लॉक के मटियारी में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी खोला जाएगा, जिससे यहां के लोगों को बेहतर इलाज मिल सके।

बख्शे नहीं जाएंगे लापरवाह

बाढ़ प्रभावित इलाकों में दौरा करने के लिए सीएम करीब 3.25 पर गांव के बाहर बने हेलीपैड पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीडि़तों की हर संभव मदद कर रही है। अगर इसमें किसी तरह की लापरवाही होती है, तो जिम्मेदारों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने जिम्मेदारों को निर्देश दिए कि जो भी रास्ते बाढ़ की वजह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उन्हें जल्द ठीक कराया जाए। इस मौके पर सीएम ने अपने हाथों से मटियारी और भप्सा गांव के बाढ़ पीडि़त रामनयन, इंद्रजीत, भागी, चंद्रावती और तूफानी समेत 18 लोगों को अपने हाथों से राहत सामग्री बांटी।

बॉक्स -

एसपीजी से भिड़ गए नेता जी

सीएम प्रोग्राम के दौरान बीजेपी नेता अश्वनी त्रिपाठी, सीएम की सुरक्षा में लगे एसपीजी जवान से ही भिड़ गए। वह सीएम के मंच पर जाने की जिद कर रहे थे, जबकि प्रोटोकॉल लिस्ट में उनका नाम नहीं था। शोर-गुल सुनकर पर पहुचें सहजनवां एसडीएम ने प्रॉटोकाल की लिस्ट दिखाकर किसी तरह मामले को शांत कराया। इनके अलावा कई और नेताओं को मंच पर जगह नहीं मिली जिससे वह काफी नाराज नजर आए।

सिर पर लाद दी सामग्री भरी बोरी

राहत सामग्री बांटते वक्त महिलाओं के लिए सफाई कर्मियों को लगाया गया था। उनको जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि वह राहत सामग्री की बोरी उनके घर तक पहुचाएंगे, लेकिन सीएम के सामने ही कर्मचारियों ने बजाए खुद उठाने के महिलाओं के सर पर राहत सामग्री की बोरी लाद दी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, सहजनवां विधायक शीतल पांडेय, उपेंद्र दत्त शुक्ला, रामप्रकाश शुक्ला, विजय बहादुर सिंह, देवानंद शुक्ला, ईश्वरचन्द सिंह समेत बड़ी तादाद में ग्रामीण मौजूद रहे।