-देवरिया में शहीद परिवार से मिलने के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम

-पीडि़त परिवार से आज मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

GORAKHPUR: प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में रहने वाला हर व्यक्ति सुरक्षित हो और अगर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है तो उसको सुरक्षा देना सरकार की प्राथमिकता है। अगर कोई प्रदेश सरकार से सुरक्षा की मांग करता है तो उसको सुरक्षा दिया जाएगा, वह चाहें नसीमुद्दीन सिद्दीकी हो या कोई और। यह बातें शुक्रवार को देवरिया में शहीद परिवार से मिलने के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कही।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और मायावती प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि इस समय सबसे अधिक पीड़ा कांसीराम जी की आत्मा को हो रही होगी, जिन्होंने अपने पसीने से सींचकर इस पार्टी को खड़ा किया था और मायावती उसे बिखेर रही हैं। बसपा में जिस तरह से पैसे की लेन-देन को लेकर घटना हो रही है, वह बहुत शर्मनाक है।

पिछली सरकार की आदत का नतीजा है छोटी-छोटी घटनाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था में बहुत सुधार हुआ और डेली सुधार हो भी रहा है। जो छिटपुट घटनाएं हो रही हैं, वह अधिकारियों में पिछली सरकार द्वारा कार्य न करने की आदत डालने का नतीजा है और आदत को सुधरने में वक्त लग रहा है। प्रशासनिक फेरबदल से व्यवस्था में सुधार की कोशिश लगातार चल रही है। पिछले सरकार में काफी दंगे-फसाद होते थे, अपराध का ग्राम बहुत बढ़ा था, लेकिन अब इस ऐसी स्थिति नहीं है। गुंडे और माफिया को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त रवैया अपना रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस आम पब्लिक को परेशान न करें।

शहीद परिवार को दिए मुआवजा

सीएम ने शुक्रवार सुबह देवरिया के भाटपार रानी में शहीद परिवार से मुलाकात की और चार लाख का चेक व दो लाख का एफडी दिया। साथ ही हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।